Advertisement

छत्तीसगढ़ में थम गई कोरोना की रफ्तार, प्रदेश में केवल 18 नए केस, 237 एक्टिव मरीज

Share
Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हो गई। प्रदेश भर में 2166 नमूनों की जांच में केवल 18 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, वहीं 58 लोगों को इलाज के बाद छुट्‌टी कर दी गई है। इस बीच किसी मरीज की जान नहीं गई। बढ़ते संक्रमण में मामले में एक तरह से यह छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम हो रहा है और किसी भी मौत की खबर नहीं है। प्रदेश में सबसे ज्यादा 6 कोरोना संक्रमित मरीज रायपुर जिले से मिले हैं। धमतरी से 2 और बिलासपुर से भी 2 मरीज मिले हैं।

Advertisement

इसके अलावा दुर्ग से 1,दंतेवाड़ा से 1, बालोद से 1, कांकेर से 1, सरगुजा से 1, महासमुंद से 1, बलौदाबाजार जिले से 1 और राजनांदगांव से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है। देश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है।

इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें