Advertisement

Raipur: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए खास पहल, अब एक कॉल में मिलेगा सभी समस्याओं का समाधान

Share
Advertisement

Raipur: किसी भी छात्र के लिए हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी की परीक्षा खास अहमियत रखती है। परीक्षा के दौरान इन परीक्षाओं के दौरान कई तरह की समस्याएं भी आती हैं। छात्रों की इन समस्याओं के निराकरण के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने खास पहल की है। छात्र और छात्राओं की समस्याएं निपटाने के लिए एक हेल्प लाइन भी स्थापित की है।

Advertisement

सुबह 10:30 से शाम 5:30 बजे तक सुनी जाएंगी समस्याएं

छात्रों को परीक्षा से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए स्थापित की गई हेल्प लाइन में सुबह 10:30 से 5:30 बजे तक अपनी समस्याओं से जुड़े सवाल पूछने का मौका दिया जा रहा है। इस हेल्प लाइन पर विद्यार्थियों, पालकों और शिक्षक अपनी समस्याएं बताते हैं। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल जिसका समाधान करता है।

हेल्पलाइन पर परीक्षा से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए 21 फरवरी से एक मार्च तक 849 फोन कॉल आए। हेल्पलाइन के टोल फ्री नंबर पर परीक्षार्थियों द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रश्न परीक्षा शुरू होने से पहले पूछे जा रहे हैं। छात्रों से लेकर उनके अभिभावकों के सवालों का जवाब हेल्पलाइन पर तैनात शिक्षकों और विशेषज्ञों द्वारा दिए जा रहे हैं।

शुरू हो गई हैं परीक्षाएं

माध्यमिक शिक्षा मंडल के अधिकारियों ने बताया कि हायर सेकेंडरी और हाई स्कूल परीक्षाओं के 2408 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षा में लगभग तीन लाख 28 हजार और कक्षा 10वीं की परीक्षा में तीन लाख 38 हजार परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कक्षा 12वीं की परीक्षा एक मार्च से शुरू हो गई है और यह 31 मार्च तक चलेगी, वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा 2 मार्च से 24 मार्च तक आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़े: मध्य प्रदेश में दिखी बेरोजगारों की बुरी हालत, 38 लाख बेरोजगारों में केवल 21 को मिली नौकरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *