Advertisement

ईडी BJP के एजेंट के रूप में काम कर रहा है…” कथित आबकारी घोटाले पर CM बघेल

0
CM Bhupesh Baghel

CM Bhupesh Baghel

Share
Advertisement

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री (CM) भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कथित आबकारी घोटाला मामले का जिक्र करते हुए कहा कि ईडी (ED) बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रही है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा, “जिस तरह से झूठे मामले गढ़े जा रहे हैं और मेरा नाम कथित आबकारी घोटाला मामले में शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है, वह दिखाता है कि ईडी बीजेपी के एजेंट के रूप में काम कर रही है। यह बीजेपी और ईडी की साजिश है।”   

Advertisement

उन्होंने कहा, ”ईडी मीडिया ट्रायल के तहत प्रेस विज्ञप्ति जारी कर रही है और उसमें यह भी कहा गया है कि डिस्टलर आबकारी शुल्क का भुगतान किए बगैर शराब बेच रहा है। अब सवाल यह उठता है कि बिना आबकारी शुल्क भरे यदि शराब बेच रहा है, तो क्या वह अपराधी गवाह बनेगा। सवाल यह भी है कि उनके खिलाफ कार्यवाही क्यों नहीं की गई? इसमें फायदा तो उन्हीं को मिला है और उन्होंने यह स्वीकार भी किया है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमारे राज्य में ईडी के अधिकारी पुलिस की तरह विवेचना कर रहे हैं। ईडी का यह कार्य संघीय ढांचे के मूल भावना के विपरीत है। ईडी के अधिकारियों द्वारा की गई समस्त अवैधानिक कार्यवाही को लेकर हम विधि विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं। जल्द ही समुचित कार्रवाई करेंगें।”

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: बस्तर में बढ़ रहा लंपी वायरस का खतरा! अबतक 160 मामले आए सामने    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *