Advertisement

Chhattisgarh: covid-19 की रफ्तार बढ़ी, पॉजिटिव रेट 2.37 फीसदी

Share
Advertisement

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। संक्रमण अब नक्सल क्षेत्रों में भी फैलने लगा है। बीते कुछ दिनों से कोरोना के संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हुई है। शनिवार को प्रदेश में 35 कोरोना संक्रमित लोगों की पहचान हुई है। जिसमें रायपुर 9, धमतरी 5, दुर्ग 3, राजनांदगांव 2, बेमेतरा 1, बिलासपुर 4, जांजगीर चापा 2, कोरिया 1, जशपुर 2, कोंडागांव 4, कांकेर 4 मामले मिले है। प्रदेश में अब एक्टिव मरीज की संख्या 100 के पास पहुंच चुकी है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 91 हो गई है। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में कोरोना के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।

Advertisement

रायपुर में कोविड के 32 एक्टिव मामले

सबसे ज्यादा एक्टिव मामले रायपुर में हैं। रायपुर में कोविड के 32 एक्टिव मामले हैं। वहीं, दुर्ग जिले में 14 और बिलासपुर में 12 एक्टिव केस हैं। शनिवार को राज्य में 1479 लोगों का टेस्ट किया गया। जिसमें से 35 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। राज्य में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव रेट 2.37 फीसदी पहुंच गया है।

जगदलपुर में युवक के कारण फैला वायरस

जगदलपुर जिले के केशकाल में बीते 3 से 4 दिनों में कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ ही 6 लोग पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव लोगों में सीआरपीएफ के 2 जवान भी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि संक्रमित लोगों में पहले बस्ती का एक युवक पॉजिटिव आया। युवक चाय-नाश्ता की टपरी लगता है। बीते कुछ दिनों से उसकी तबियत भी खराब चल रही थी। उपचार से पहले हुई कोविड जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

सभी को लग चुकी है वैक्सीन

चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमृतलाल रोलहेडकर ने बताया कि संक्रमित युवक पिछले 3 से 4 दिनों में सीआरपीएफ जवानों के अलावा आसपास के लोग संक्रमित थे। बीमार युवक शुक्रवार सुबह वह इलाज के लिए अस्पताल आया था। जहां रैपिड एंटीजन किट में जांच के दौरान उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि युवक को वैक्सीन की तीनों डोज भी लग चुकी है। फिलहाल इसकी जानकारी मिलते ही हमनें युवक व उसके पूरे परिवार को होम आइसोलेशन में रहते हुए आवश्यक सावधानियां बरतने की समझाइश दी है। साथ ही केशकाल एसडीएम को भी अवगत करवा दिया है।

ये भी पढ़े: मुख्यमंत्री बघेल ने महाराष्ट्र मंडल के नवनिर्मित भवन का किया लोकार्पण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें