Advertisement

Chhattisgarh: 23 मार्च की छुट्टी की अधिसूचना जारी, चेट्रीचंड पर सामान्य अवकाश पर मुहर, बैंक खुले रहेंगे

Share
Advertisement

छत्तीसगढ़ सरकार ने चेट्रीचंड महोत्सव पर छुट्टी का ऐलान कर दिया है। इसके अलावा रायपुर नगर निगम ने भी 22 मार्च बुधवार को और 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी के मौके पर शहर के सभी मांस मटन दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। छुट्टी के नए आदेश सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार जारी किए गए हैं। एच्छिक अवकाश की अधिसूचना सामान्य प्रशासन ने जारी की है। अधिसूचना में विभाग की ओर से लिखा गया है कि 23 मार्च गुरुवार के दिन राज्य के समस्त नगर निगम नगर पालिका क्षेत्रों में सामान्य अवकाश घोषित किया गया है । अधिसूचना में बताया गया है कि इस दिन बैंक खुले रहेंगे। सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिय की छत्तीसगढ़ इकाई के आनंद कुकरेजा, ललित जैसिंघ, राम गिड़लानी, मर गिदवानी सभी ने इस पर प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया।

Advertisement

आदेश का पालन नहीं करने पर होगी कार्रवाई

दूसरी तरफ रायपुर निगम ने एक आदेश जारी किया है। इसमें 22 मार्च बुधवार को चेट्रीचंड एवं दिनांक 30 मार्च गुरुवार को रामनवमी के अवसर पर मांस-मटन का विक्रय पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी पशुवध गृह एवं समस्त मांस मटन विक्रय की दुकानों को बंद रखे जाने का आदेश जारी किया है। किसी भी दुकान में मांस विक्रय करते पाये जाने पर मांस जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी और संबंधित व्यक्ति के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

शदाणी दरबार के महोत्सव में सीएम भूपेश ने किया ऐलान

4 दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चेटीचंड्र महोत्सव के अवसर पर छुट्‌टी का ऐलान किया था। रायपुर के शदाणी दरबार तीर्थ में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ये घोषणा की थी। ये अवकाश राज्य के नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में होगा। 16 मार्च की देर शाम मुख्यमंत्री शदाणी दरबार में संत राजाराम साहिब के 63वें वर्सी महोत्सव में शामिल हुए। यहां उन्होंने पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आए लगभग 350 श्रद्धालुओं का छत्तीसगढ़ की धरती पर स्वागत किया। इसके बाद 122 महिलाओं और युवतियों को पाकिस्तान के सिंध प्रांत से भारत के विभिन्न धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने की शदाणी दरबार की तरफ से की जाने वाली व्यवस्था की तारीफ की।  

ये भी पढ़े: सीएम Bhupesh Baghel ने वृक्ष संपदा योजना का किया शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें