Advertisement

छत्तीसगढ़: कांकेर में मोबाइल के लिए लाखों लीटर पानी बहाने वाले फूड इंस्पेक्टर सस्पेंड

Share
Advertisement

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के फूड इंस्पेक्टर ने पानी में गिरे महंगे फोन को निकालने के लिए 21 लाख लीटर पानी बहा दिया। इस मामले में बीजेपी ने भूपेश सरकार को घेर लिया है। मंत्री अमरजीत भगत ने जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिया है। दरअसल, 96 हजार रुपये के मोबाइल के लिए कांकेर के खेरकट्टा परलकोट जलाशय से 21 लाख लीटरर पानी बहाने का मुद्दा अब गरमाते जा रहा है।

Advertisement

भाजपा ने भूपेश बघेल के संरक्षण में अधिकारियों की तानाशाही का आरोप लगाया है। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि इस पर जरूर संज्ञान लिया जाएगा। इस पर जरूर कार्रवाई होगी। आपको बता दें कि कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड ऑफिसर राजेश विश्वास सोमवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुंचे थे। मौज मस्ती और सेल्फी के दौरान उनका सैमसंग कंपनी का S सीरीज का लगभग 96 हजार रुपये का फोन पानी में गिर गया।

जिसके बाद तुरंत फूड इंस्पेक्टर ने जल संसाधन के एसडीओ साहब से बात की। उन्होंने भी तुरंत अफसरगिरी दिखाते हुए जलाशय से पानी खाली करवा देने का आश्वासन दिया। फिर क्या था कुछ ही देर में 30 एचपी पंप के साथ पूरा अमला पहुंच गया और जलाशय खाली करवाने का काम शुरू कर दिया गया। जलाशय में 15 फीट तक पानी भरा हुआ था। जल संसाधन विभाग के एसडीओ रामलाल ढिवर के अनुसार उन्होंने 5 फीट तक पानी को खाली करने का मौखिक आदेश दिया था लेकिन 10 फीट तक पानी खाली कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *