Chhattisgarh: रोड सेल वाहनों के प्रदूषण से परेशान नागरिकों ने की सड़क जाम

Chhattisgarh

Chhattisgarh

Share
Chhattisgarh:%20रोड%20सेल%20वाहनों%20के%20प्रदूषण%20से%20परेशान%20नागरिकों%20ने%20की%20सड़क%20जाम&url=https%3A%2F%2Fhindikhabar.com%2Fstate%2Fchhattisgarh%2Fchhattisgarh-demonstration-of-citizens-troubled-by-the-pollution-of-road-sale-vehicles%2F" class="facebook"> Chhattisgarh:%20रोड%20सेल%20वाहनों%20के%20प्रदूषण%20से%20परेशान%20नागरिकों%20ने%20की%20सड़क%20जाम" class="facebook"> Chhattisgarh:%20रोड%20सेल%20वाहनों%20के%20प्रदूषण%20से%20परेशान%20नागरिकों%20ने%20की%20सड़क%20जाम&link=https%3A%2F%2Fhindikhabar.com%2Fstate%2Fchhattisgarh%2Fchhattisgarh-demonstration-of-citizens-troubled-by-the-pollution-of-road-sale-vehicles%2F&language=en&handle=HindiKhabar&utm_source=HindiKhabar&utm_campaign=HindiKhabar_share" class="facebook">

Chhattisagarh:  कोरबा जिले के बालको नगर में भारी वाहनों के कारण हो रहे प्रदूषण से नाराज लोगो ने आंदोलन का रास्ता अख्तियार कर लिया है। लोगो के सड़क पर धरना दिए जाने से बालको रिंग रोड में दोनों तरफ ट्रकों की लंबी कतारें लगी हुई है। पिछले दो दिनों से दोनों तरफ सैकड़ो वाहन 15 किलोमीटर तक खड़े हुए है। बालको नगर के रिंग रोड बायपास में शान्ति नगर के निवासी सड़क पर आंदोलन पर बैठे हुए है। इस सड़क से गुजरने वाले भारी वाहनों की वजह से राखड़ और धूल इनके घरों में पहुँच रही है। इसके साथ ही कोई सुनवाई नही होने की नाराज़गी भी इन्हें है। इसी वजह से लोग मजबूर हो कर धरने पर बैठे हुए है। ये अच्छी सड़क और विस्थापन की मांग कर रहे है।

बालको बायपास सड़क सिंगल लेन की बनी हुई है और उसके दोनों ओर आबादी बस्ती बसी हुई है। यहां बसने वाले लोग इस सड़क से रोज़ राखड़ परिवहन में लगे भारी वाहनों की आवाजाही से उड़ने वाली राखड़(Ashes) से परेशान है। बालकों प्रबंधन ने कई बार इन्हें आश्वासन दिया कि भारी वाहनों के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया जाएगा लेकिन नतीजा कुछ नही निकलने पर परसाभाटा बस्ती से लेकर शान्ति नगर होते हुए रिसदा चौक तक घनी आबादी के लोग आंदोलन पर बैठे हुए है। इससे इस रोड पर ट्रको की लंबी कतारे लगी हुई है आंदोलन स्थल से दोनों तरफ 12 से 15 किलोमीटर तक ट्रको के पहिये रुके हुए है। हालांकि आंदोलन पर बैठे इन लोगो से मोटर साइकिल प्राइवेट छोटे चार चक्का वाहनों और स्कूल बसों को नही रोका है। वे केवल बड़ी गाड़ियों खास कर कमर्शियल वाहनों को यहां रोका गया है।

ये भी पढ़े:Chhattisgarh News: चेटीचण्ड्र महोत्सव पर छत्तीसगढ़ में रहेगी 1 दिन की छुट्टी, शदाणी दरबार से CM बघेल का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *