Advertisement

Chhattisgarh: भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बेरोजगारी भत्ता को लेकर SDM  कार्यालय का किया घेराव

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बेरोजगारी

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने बेरोजगारी

Share
Advertisement

Chhattisgarh:  भारतीय जनता युवा मोर्चा ने एमसीबी जिला एसडीएम कार्यालय में जिले के सभी 25000 बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने की मांग के साथ किया घेराव व तालाबंदी की कोशिश की।  युवा मोर्चा ने आरोप लगाया कि बेरोजगारी भत्ता एवं रोजगार के नाम पर राज्य सरकार दे रही है।

Advertisement

 बेरोजगारों को धोखा एमसीबी जिला में 25 हजार से ज्यादा बेरोजगार होने के बाद मात्र 352 लोगों को दे रही है बेरोजगारी भत्ता युवा मोर्चा का कहना रहा कि-बेरोजगारी भत्ता के नाम पर थोपे गए फिजूल के कड़े नियमों को शिथिल किया जाए और अपने चुनावी घोषणा के अनुसार जिला व प्रदेश के 18 लाख सभी बेरोजगारो को बिना भेदभाव के पिछले साढ़े 4 साल से बकाया बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।   

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अपने घोषणा के अनुसार बड़ी संख्या में रैली व प्रदर्शन करते हुए एमसीबी जिला एसडीएम (SDM) कार्यालय की घेराबंदी के साथ-साथ ताला लगाने की कोशिश की लेकिन पूर्व से बड़ी संख्या में तैनात पुलिस द्वारा किसी अनहोनी के चलते गेट को जहां बंद रखा गया था।

 वहीं एसडीएम कार्यालय में आंदोलनकारियों को प्रवेश नहीं करने दिया गया युवा मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना था कि चुनावी घोषणा में किए गए अपने वादों को राज्य सरकार के मुखिया पूरा नहीं कर के बेरोजगारों से वादाखिलाफी कर रहे हैं और युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर मात्र खानापूर्ति कर रहे हैं।

जिस का कड़ा विरोध युवा मोर्चा हर स्तर पर जाकर अब करेगा उसकी मांग है कि एमसीबी जिला के लगभग 25 हजार से ज्यादा बेरोजगारों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के 18 लाख से भी ज्यादा बेरोजगारों को बिना शर्त अपने वादे के अनुसार बेरोजगारी भत्ता दिया जाए।

रिपोर्ट – मनोज श्रीवास्तव

ये भी पढ़े:Chhattisgarh: आजादी के बाद से पुल के निर्माण की मांग कर रहे ग्रामीण, हुआ लोकार्पण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें