Advertisement

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, आठ नक्सली मारे गए, एक जवान शहीद और दो घायल

Action Against Naxalite

सांकेतिक चित्र

Share
Advertisement

Action Against Naxalite: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सिलियों के बीच मुठभेड़ जारी है. जानकारी के मुताबिक अभी तक आठ नक्सलियों के मारे जाने की ख़बर है. वहीं इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है. वहीं दो जवान घायल बताए जा रहे हैं.

Advertisement

बताया गया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ अबुझमाड़ के जंगलों में चल रही है. सीमावर्ती जिलों के साथ चलाया जा रहा यह ऑपरेशन अबुझमाड़ के कुतुल फरसबेड़ा कोड़तामेटा क्षेत्र में जारी है. गुप्त सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. बताया गया कि नारायणपुर जिले में बीते दो दिनों से सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी है. इस संयुक्त ऑपरेशन में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन हैं।

बताया गया कि बस्तर संभाग के जगदलपुर, कांकेर, दंतेवाड़ा, कोंडागांव से 1400 जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले हुए हैं. वहीं बीते 161 के अंदर 141 नक्सली ढेर हुए हैं यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है.

छत्तीसगढ़ के CM विष्णुदेव साय ने भी इस संबंध में एक ट्वीट किया है. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा नारायणपुर जिले के ओरछा थाना के अंतर्गत फरसबेड़ा-धुरबेड़ा के बीच सुरक्षाबलों की नक्सलियों संग हुई मुठभेड़ में 8 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मुठभेड़ में एसटीएफ के एक जवान के शहीद होने और 2 जवानों के घायल होने की भी दुःखद खबर आ रही है। घायल जवानों को तत्काल एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए राजधानी रायपुर लाया जा रहा है। ईश्वर से शहीद जवान की आत्मा की शांति और घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ। नक्सलियों के खिलाफ हो रही कड़ी कार्रवाई से नक्सली विचलित हैं। उनके खात्मे के लिए हमारी सरकार पूरी तरह तत्पर है और जब तक लक्ष्य पूरा नहीं हो जाता हम चुप नहीं बैठेंगे।

बीजापुर में सुरक्षा बलों ने 30-30 किलो विस्फोटक का सीरीज IED बम और 1 कुकर बम बरामद किया. यह जिला बल और 231 बीएन सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते का संयुक्त अभियान था

यह भी पढ़ें: सीलिंग फैन टूटकर गिरा, गर्दन में पंखे का ब्लेड लगा और हो गई महिला की मौत!, पुलिस जता रही यह आशंका…

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *