Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को राशि वितरण कार्यक्रम में हुए शामिल

गोधन न्याय योजना
Share
Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 5 करोड़ 99 लाख रूपए का भुगतान करेंगे।

Advertisement

कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, मुख्यमंत्री के सलाहकार  प्रदीप शर्मा भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने 1 दिसम्बर से 15 दिसम्बर तक गौठानों में पशुपालक ग्रामीणों, किसानों, भूमिहीनों से क्रय 2.2 क्विंटल गोबर के एवज में उनके खाते में 4 करोड़ 41 लाख रूपए की राशि ऑन लाईन अंतरित की।

गौठान समितियों को 94 लाख रुपए का किया गया भुगतान। महिला समूहों के खाते में 64 लाख रूपए की लाभांश राशि अंतरित की गई। गोबर विक्रेताओं को अब तक किया गया 192.86 करोड़ रूपए का भुगतान होगा।

गौठान समितियों एवं महिला स्व-सहायता समूहों को अब तक किया गया है 169.41 करोड़ रूपए का भुगतान । पिछले पखवाड़े की तरह 1 से 15 दिसम्बर तक पखवाड़े में गोबर खरीदी के लिए प्रदेश के स्वावलंबी गौठनों ने कृषि विभाग की तुलना में अधिक राशि का भुगतान किया।

गोबर विक्रेताओं को आज भुगतान की गई 4.41 करोड़ रुपए की राशि में से 2.75 करोड़ रुपए का भुगतान 4372 स्वावलंबी गौठानों ने अपने संसाधनों से और 1.66 करोड़ रूपए का भुगतान कृषि विभाग द्वारा किया गया।  स्वावलंबी गौठनों द्वारा अब तक 32.36 करोड़ रुपए के गोबर की खरीदी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *