Advertisement

RJD Manifesto: RJD ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, जानें क्या है इसमें खास

RJD Manifesto: RJD ने जारी किया अपना घोषणा पत्र, जानें क्या है इसमें खास

Share
Advertisement

RJD Manifesto: राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शनिवार 13 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. तेजस्वी यादव ने राजद ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया. घोषणा पत्र को राजद ने परिवर्तन पत्र का नाम दिया गया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान हमने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, वो 17 महीने में पूरे करने की कोशिश की। हमने जाति आधारित गणना करवाई। हमने कहा था कि तमिलनाडु की तर्ज पर आरक्षण सीमा बढ़ाएंगे, उसे भी पूरा किया।

Advertisement

1 करोड़ नौकरी देने का किया वादा

बता दें कि राजद नेता तेजस्वी ने घोषणा पत्र में पूरे देश में 1 करोड़ नौकरी देने का वादा भी किया. साथ ही यह भी कहा कि अगर हमारी सरकार आएगी तो 15 अगस्त से पूरे देश में नौकरी देना शुरू करेंगे.

500 रुपए में देंगे गैस सिलेंडर

लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा पत्र जारी करते हुए तेजस्वी ने कहा कि जो हम कहते हैं. उसे पूरा करते हैं. 2024 में जनता से 24 वादे किए गए हैं. राजद ने घोषणा पत्र में 500 रुपए में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे. इसके साथ ही जनता को 200 यूनिट फ्री बिजली दिया जाएगा. इसके अलावा गरीब महिलाओं को साल में 1 लाख रुपए भी दिए जाएंगे.

अग्निवीर योजना को बंद करेंगे

राजद ने घोषणा पत्र में कहा कि सरकार बनी तो 10 फसलों पर एमएसपी लाएंगे. अग्निवीर योजना को बंद करेंगे, ड्यूटी के दौरान मौत होने पर अद्ध सैनिक बलों को शहीद का दर्जा दिया जाएगा. राजद ने भागलपुर, पूर्णिया, रक्सौल, मुजफ्फरपुर और गोपालगंज में 5 नए एयरपोर्ट बनवाने का भी दावा किया है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली से लेकर उत्तराखंड समेत इन राज्यों में होगी बारिश, पढ़ें IMD का ताजा अपडेट

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरो को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें