Advertisement

महिला आरक्षण पर RJD नेता का बयान, “अब लिपस्टिक वाली मारेंगी हमारा हक”

महिला आरक्षण पर RJD नेता का बयान, "अब लिपस्टिक वाली मारेंगी हमारा हक"

महिला आरक्षण पर RJD नेता का बयान, "अब लिपस्टिक वाली मारेंगी हमारा हक"

Share
Advertisement

लालू प्रसाद यादव की पार्टी के प्रसिद्ध और बलिष्ठ नेता मजबूत बारी सिद्दीकी एक बार फिर चर्चा में हैं। आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी ने बिहार के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम में महिलाओं पर विवादित टिप्पणी की है। राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में, उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण के नाम पर लिपस्टिक और बॉब कट वाली महिलाएं आ जाएंगी और आपकी महिलाओं का हक मार लेंगी।

Advertisement

“मंच से टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की दी सलाह”

मुजफ्फरपुर के बीबीगंज में एक सामाजिक जागरूकता सम्मेलन में बोलते हुए सिद्दीकी ने कहा कि पिछड़ी और अतिपिछड़ी महिलाओं को आरक्षण देना चाहिए। यदि आप लिपस्टिक वाली कोटा चाहते हैं तो बहुत पिछड़ा होना चाहिए। उन्होंने मंच से टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहने की भी सलाह दी।अपने भाषण में अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी और सोशल मीडिया से दूर रहें। समाजवादी लोगों को कसम खानी चाहिए कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी नहीं देखेंगे। TV मालिकों पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी टीवी मालिक प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर काम करते हैं।

“टीवी नहीं देखने से खाना नहीं बंद होगा”

समाजवादी लोगों को कसम खानी चाहिए कि कम से कम लोकसभा चुनाव तक टीवी नहीं देखेंगे। सिद्दीकी ने कर्मचारियों से निर्णय लेने को कहा। उनका कहना था कि टीवी नहीं देखने से खाना नहीं बंद होगा। इस सम्मेलन में यह निर्णय लेना होगा, नहीं तो इसका कोई अर्थ नहीं है। लोहिया ने बताया कि हमें क्या करना चाहिए।आरजेडी सांसद मनोज झा ने दिए गए एक बयान पर भी बहस हुई है। संसद के विशेष सत्र के दौरान उन्होंने ठाकुरों पर खास टिप्पणी की थी। अपनी ही पार्टी के नेता ने उनके इस भाषण पर आपत्ति जताई थी। पार्टी, हालांकि, मनोज झा का समर्थन करती है।

सिद्दीकी के विवादित बयान पर विजय कुमार सिन्हा भी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना था कि उनका यह बयान महिलाओं को अपमानित करता है और उनकी बुरी सोच को दर्शाता है।

ये भी पढ़ें: Bihar: मानसून फिर होगा सक्रिय, 4 अक्टूबर तक इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *