Advertisement

खुलासाः आतंकी साजिश के लिए पाकिस्तान से फंडिंग, बिहार से आपरेट

Share
Advertisement

बिहार के पश्चिम चंपारण के शिकारपुर भी आतंकी गिरोह से जुड़ा हुआ है, जो पाकिस्तान की आड़ में भारत को बर्बाद करने की साजिश रच रहा है। पाकिस्तान से उत्तर प्रदेश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए 70 लाख रुपये कैनरा बैंक अकाउंट में भेजे गए थे, उसे बिहार के पश्चिमी चंपारण के शिकारपुर निवासी इजहारुल हुसैन ने चलाया था। इजहारुल का मोबाइल नंबर भी इस बैंक अकाउंट पर मिला है।

Advertisement

ATS ने नशे में पाया इज़हारुल को

इस बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश गिरफ्तार सात संदिग्ध आतंकियों से मिले इनपुट पर हुआ था। एटीएस गाजियाबाद की टीम ने इस सूचना के आधार पर शिकारपुर पहुंचकर इज़हारुल से पूछताछ की, जिसमें महत्वपूर्ण संकेत मिले। जब एटीएस और शिकार पुलिस ने छापेमारी की तो वह रुपौलिया में अपने घर पर नशे में मिला। उत्पाद अधिनियम के तहत उसे बेतिया जेल में डाला गया।

कब हुई थी इजहारूल से मुलाकात

ATS की टीम तो पूछताछ के बाद वापस आ गई  लेकिन इजहारूल को गिरफ्तार करने की तैयारी में है। रियाजुद्दीन, जिसके खाते में 70 लाख रुपये आए हैं, सोमवार को ATS  ने उसे हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में बताया गया कि रियाजुद्दीन पिछले एक वर्ष से हापुड़ जिले के कस्बा पिलखुवा में रहकर मशीन पर काम कर रहा था। पश्चिम चंपारण के इजहारूल से उसकी पहली मुलाकात दिल्ली की खराद फैक्ट्री में हुई। उसने रियाजउद्दीन का बैंक खाता खोला। रियाजुद्दीन को इसके बदले हर महीने दस हजार रुपये मिलते थे। हालांकि खाता ऑपरेट स्वयं अनुमोदन कर रहा था। NIA के साथ एटीएस की टीम अज्ञात लोगों की कुंडली खोज रही है।

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR: NDMC का नया फरमान, इन इलाकों में पार्किंग का किया दोगुना दाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *