Advertisement

Bihar: पुनौराधाम पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले… मंदिर के पास कुंड और कुंड में तो कमल खिलते ही हैं

Rajnath Singh in Sitamarhi

Rajnath Singh in Sitamarhi

Share
Advertisement

Rajnath Singh in Sitamarhi: बिहार के सीतामढ़ी पहुंचे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ का भव्य स्वागत किया गया। उनके स्वागत के लिए तोरणद्वार और कटआउट लगाए गए तो वहीं मां पुनौरा धाम मंदिर को भी भव्य फूलों से सजाया गया। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए सीतामढ़ी में बीजेपी उम्मीदवार उतारने की बात भी कही। वहीं उन्होंने आधिकारिक रूप से कोई भी आश्वासन देने से इनकार कर दिया। राजनाथ सिंह के सीतामढ़ी आगमन पर कयास लगाए जा रहे हैं कि मां जानकी की जन्मस्थली सीतामढ़ी का सर्वांगीण विकास कराया जाएगा। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रही। लोकसभा चुनावों को लेकर राजनाथ सिंह का यह बिहार दौरा बहुत अहम माना जा रहा है।

Advertisement

मंदिर में की पूर्जा अर्चना

लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही बिहार में राजनीतिक सरगर्मी काफी तेज हो गई है। माता सीता की जन्मस्थली पुनौरा धाम में भारत सरकार के रक्षा मंत्री पहुंचे हैं। पहुंचने पर सबसे पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया जिसके बाद पुनौरा धाम परिसर में उन्होंने माता सीता के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने उर्वीजाकुंड की परिक्रमा भी की।

महिला उम्मीदवार पर बोले, कहना मुश्किल पर संभावना से इनकार नहीं

परिक्रमा के उपरांत मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पहली बार सीतामढ़ी में कमल खिलाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, मंदिर परिसर के पास कुंड है और कुंड में तो कमल खिलते ही हैं। वही मीडिया से पूछे जाने पर कि माता सीता की धरती से महिला उम्मीदवार के संभावना पर उन्होंने कहा कि कहना मुश्किल है लेकिन संभावना है।

वर्तमान में जेडीयू के खाते में हैं सीतामढ़ी सीट

बता दें कि वर्तमान में यह सीट जदयू के खाते में है। राजनाथ सिंह के सीतामढ़ी दौरे को लेकर अब कयास लगाया जा रहा है कि सीतामढ़ी सीट पर भाजपा अपना उम्मीदवार उतारेगी। अयोध्या की तर्ज पर माता सीता की जन्मस्थली का भी विकास किया जाएगा और भव्य मंदिर निर्माण का कार्य भी होगा। पत्रकारों से बात करने के बाद राजनाथ सिंह द्वारिका पैलेस के लिए निकलेंगे और यहां बुद्धिजीवियों से चर्चा करेंगे।

हेलीकॉप्टर से सीधे पहुंचे पुनौराधाम

राजनाथ सिंह दरभंगा एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के माध्यम से सीधे पुनौराधाम पहुंचे हैं। इस दौरान उनके साथ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद रहे। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान जय सियाराम कह कर उनका अभिवादन किया।  

रिपोर्टः आनंद बिहारी सिंह, संवाददाता, सीतामढ़ी, बिहार

यह भी पढ़ें: कांग्रेस एक डूबता जहाज, कैप्टन पर नहीं किसी को भरोसा- शाहनवाज हुसैन

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *