Advertisement

Nalanda: हीट वेव के कारण तबीयत बिगड़ने से होमगार्ड जवान की मौत!

Nalanda News

Nalanda News

Share
Advertisement

Nalanda News: नालंदा में सिवान से लोकसभा चुनाव कराने आए एक होमगार्ड जवान की बेहोश होने के बाद मौत हो गई। मौत के बाद जवानों में चर्चा है कि हीट बेब के कारण तबियत बिगड़ने से मौत हुई है। फिलहाल मौत के कारणों का स्पष्ट रूप से पता नहीं लग सका है.

Advertisement

मृतक सिवान जिला के नौतन थाना के सिमरिया बिंद टोला निवासी रमेश प्रसाद बिंद(54) है। बताया गया कि वो 7वें चरण के लोकसभा चुनाव के लिए 26 मई की शाम चुनावी ड्यूटी में सिवान से नालंदा आए थे। वे अन्य जवानों के साथ दीपनगर थाना क्षेत्र स्थित बियावानी के जेपी इंस्टिट्यूट में ठहरे हुए थे। गुरुवार को चुनावी ड्यूटी का कमान कट चुका था। वहीं जबकि एक और जवान जनार्दन सिंह भी बेहोश होकर गिर गए। जिन्हे सदर अस्पताल बिहारशरीफ में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। फिल्हाल मृतक के शव को पोस्टमार्टम के बाद पुलिस लाइन में गार्ड ऑफ ओनर देने के बाद को उनके पैतृक गांव भेजा गया। 

इसके साथ ही बताया गया कि बुधवार शाम भी हीट स्ट्रोक के कारण शिक्षक की तबियत बिगड़ने के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। शिक्षक इस्लामपुर प्रखंड अंतर्गत मोहन चक गांव निवासी विजय कुमार सिंहा उर्फ़ सुरेंद्र प्रसाद थरथरी मध्य विद्यालय में पदस्थापित थे। स्कूल प्रभारी प्रधानाचार्य उम्दा कुमारी ने बताया कि लू लगने से बीमार थे। हालांकि लू लगने से मौत की आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।

रिपोर्टः आशीष कुमार, संवाददाता, नालंदा, बिहार

यह भी पढ़ें: Himachal: औरंगजेब के रास्ते पर चलने वालों को मेरा बुलडोजर दफन कर देगा- CM योगी

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *