Advertisement

Bihar : भवन निर्माण विभाग ने LJP(R) को अलॉट किया बंगला, अब तक था RLJP के पास

LJP News from Bihar
Share
Advertisement

LJP News from Bihar : बिहार में चाचा-भतीजे की अदावत एक बार खुलकर सामने आ गई है. अब तक चाचा पशुपति कुमार पारस को अलॉट रहा बंगला अब भतीजे चिराग पासवान के पास आ गया है. इस मामले में लोकनिर्माण विभाग ने बकायदा एक लेटर जारी किया है. इसमें यह बंगला चिराग पासवान की पार्टी को अलॉट किया गया है. अब पशुपति कुमार पारस की पार्टी ने इस मामले में कोर्ट का रुख किया है.

Advertisement

चिराग पासवान अपने चाचा पशुपति पारस से चुन-चुनकर राजनीतिक बदला ले रहे हैं। पहले बीजेपी ने पशुपति कुमार पारस को एक भी लोकसभा की सीटें नहीं दी। जबकि, चिराग की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को कुल 5 सीटें भाजपा ने दे दी। फिर पशुपति कुमार पारस को केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और अब सांसद भी नहीं रहे।

चिराग अपने चाचा से बगावत का बदला ले लिया। अब पशुपति पारस को एक और बड़ा झटका लगा है। बिहार सरकार के भवन निर्माण विभाग ने उनसे पटना वाला बंगला और ऑफिस ले लिया है। यह बंगला और दफ्तर केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान को अलॉट कर दिया गया है।

भवन निर्माण विभाग की तरफ से जारी एक पत्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी कार्यालय के लिए आवास उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। इस आधार पर यह आवंटन किया गया है। पत्र में लिखा है, ”एक व्हीलर रोड (शहीद पीर अली खान मार्ग) का आवंटन लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के नाम से विधिवत तौर पर कर दिया गया हैl

चिराग पासवान की पार्टी में टूट के बाद यह बंगला पशुपति पारस को आवंटित किया गया था, जहां पशुपति कुमार पारस पार्टी का ऑफिस भी चलाते थे। पारस से पहले चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान इसी दफ्तर से पार्टी चलाते थे। अब यह ऑफिस और बंगला पर चिराग पासवान को दिया गया है।

बता दें कि पशुपति कुमार पारस ने चिराग पासवान की पार्टी को तोड़कर 5 सांसदों के साथ अपनी एक अलग पार्टी बना ली थी. तब चिराग अकेले पड़ गए थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करते रहे। चिराग की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को बिहार विधानसभा चुनाव में अच्छे-खासे वोट मिले थे। इसी के दम पर 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने पशुपति को छोड़कर चिराग को अपने खेमे में जगह दी। चिराग की पार्टी के कुल 5 लोकसभा सांसद हैं.

रिपोर्ट : संजीव राय, ब्यूरोचीफ, बिहार

यह भी पढ़ें : बिहार की पहली ट्रांसजेंडर दरोगा बनीं मानवी, बोलीं… बहुत ताने सुने… सपना यहीं खत्म नहीं होता…

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *