Advertisement

पटना में आज होगी पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक, अमित शाह और CM नीतीश होंगे आमने-सामने…

Share
Advertisement

रविवार 10 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार जा रहे हैं। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक पटना, राजधानी में होगी। अमित शाह बैठक का नेतृत्व करेंगे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी आज होने वाली इस बैठक में उनके साथ होंगे। इस बैठक के उपाध्यक्ष हैं सीएम नीतीश कुमार। आज दोनों नेता मिलेंगे।

Advertisement

अमित शाह के बिहार जाने का उद्देशय

आज कई मुद्दे इस बैठक से पहले उठ रहे हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग है। साथ ही, आरजेडी विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने पहले ही कहा है कि उन्हें इस बैठक से कोई उम्मीद नहीं है। शनिवार (09 दिसंबर) को एबीपी न्यूज़ से बातचीत में सुधाकर सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक हुई है, लेकिन बिहार के लिए अभी तक कुछ नहीं किया गया है। दूसरी ओर, इस बैठक में विशेष राज्य के दर्जे के अलावा खेती-किसानी में सुधार, पड़ोसी देशों के साथ सीमा क्षेत्रों में आधारभूत संरचना के निर्माण, नक्सलवाद का उन्मूलन, राज्यों के बीच समन्वय आदि मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है। यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण लग रही है।

कब हुई थी इससे पहले बैठक और कौन होगा शामिल

यही नहीं, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। उनके प्रतिनिधि उनकी जगह बैठक में भाग लेंगे। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की पांचवीं बैठक पटना में हुई है। 1958, 1963, 1985 और 2015 में बैठके हुए हैं। 2023 अब इस बैठक का वर्ष है। साथ ही, खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोपहर में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा इस दौरान हो सकती है। यह बैठक शाम 6 से 7 बजे पटना स्टेट गेस्ट हाउस में होनी है।

ये भी पढ़ें- Rashifal: ये जातक कर सकते हैं शुभ कार्य, कौन से राशियों के लिए क्या है खास? जानिए आज के राशिफल में….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *