Advertisement

तीन तलाक, धारा-370 जैसे मुद्दों को समाप्त कराने में रविशंकर प्रसाद ने अग्रणी भूमिका निभाई, पटना में बोले CM योगी

CM Yogi

CM Yogi

Share
Advertisement

CM Yogi: अयोध्या में 500 वर्ष का इंतजार समाप्त कराने के लिए मोदी जी का नेतृत्व है तो रामलला के वकील रविशंकर प्रसाद हैं। सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़कर उन्होंने भव्य मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कराया। जितनी खुशी अयोध्या और उत्तर प्रदेश वासियों को है, उससे अधिक खुशी बिहार को है, क्योंकि यह मां जानकी का मायका है। बिहार से ही सबसे पहले उपहार अय़ोध्या भेजे गए। आपके सांसद ने भारत के सनातन धर्मावलंबियों को पुण्य का भागीदार बनाया है। हम उस पीढ़ी के लोग हैं, जिसने रामलला को विराजमान होते देखा। इंडी गठबंधन पर बरसे योगी ने कहा कि राजद और कांग्रेस बिहार का नाम डुबोने वाली पार्टी है।

Advertisement

उक्त बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहीं। उन्होंने साईं मंदिर के पीछे पॉलीटेक्निक ग्राउंड, पाटलिपुत्र पटना में जनसभा को संबोधित किया। सीएम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री, पटना साहिब के सांसद व भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद को फिर से चुनाव जिताने की अपील की।

लालू जी वोट बैंक के कारण दर्शन करने नहीं जाएंगे

सीएम योगी ने कहा कि मोदी का नेतृत्व है, लेकिन श्रेय आपको है, क्योंकि आपने कमल के फूल पर ईवीएम का बटन दबाकर रविशंकर प्रसाद को चुनाव जिताया औऱ वे रामलला का केस लड़े। पीएम बनने के बाद मोदी जी ने ही राम मंदिर का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया। आज अयोध्या साक्षात प्रभु राम के समय की लग रही है। सीएम ने कहा कि पता है कि वोट बैंक की राजनीति के कारण लालू जी दर्शन नहीं करेंगे पर काशी-अयोध्या के बाद हम मथुरा की तरफ बढ़ने वाले हैं। अब कृष्ण कन्हैया भी इंतजार नहीं करेंगे।

ऐसा गौरव ईश्वर किसी-किसी को ही देते हैं

सीएम योगी ने कहा कि आतंकवाद के ताबूत की अंतिम कील धारा-370 हटाने का कार्य पीएम मोदी ने किया, लेकिन कानून मंत्री के रूप में हस्ताक्षर आपके सांसद ने किया। कोर्ट में भी वे इस लड़ाई लड़ने के लिए आगे रहते हैं। मोदी जी ने नारी शक्ति वंदन अधिनियम को पारित कराया। इससे पहले तीन तलाक की प्रथा को समाप्त किया। इस मामले को भी आगे बढ़ाने में आपके सांसद रविशंकर प्रसाद का योगदान है। नए भारत का जब इतिहास लिखा जाएगा तो आप कहेंगे कि हमारा वोट तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त करने के लिए गया था। कश्मीर में धारा-370 समाप्त करने के लिए हमारे सांसद ही लीड कर रहे थे। हमारे सांसद ही रामलला के वकील के रूप में सुप्रीम कोर्ट में खड़े हुए थे। यह गौरव ईश्वर किसी-किसी को ही देते हैं।

परिवार का पेट भरने के लिए वोट मांग रही राजद-कांग्रेस

सीएम योगी ने कहा कि भाजपा तीन वर्ष में भारत की तीसरी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए समर्थन मांग रही है, लेकिन कांग्रेस व राजद का चुनावी गठबंधन आत्मनिर्भर भारत के लिए नहीं, बल्कि परिवार का पेट भरने के लिए है। मोदी-रविशंकर प्रसाद के लिए यह चुनाव देश के निर्माण और भावी पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए है, लेकिन राजद-कांग्रेस परिवार के लिए चुनाव मैदान में है। देश में संकट के समय भाई-बहन की जोड़ी देश छोड़कर चली जाती है। कोरोना में राजद या कांग्रेस के लोग कहीं नहीं दिखे, लेकिन सेवा ही संगठन के मंत्र के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के लोग कार्य कर रहे थे। इंडी गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी दिल्ली से लोगों को जबरन निकाल रही थी तो मैंने 14 हजार बस लगाई। लोगों ने कहा कि यह बिहार के लोग हैं तो मैंने कहा कि बिहार के लोग मेरे मेहमान हैं। उनकी सेवा करुंगा, उनके खानपान, उपचार की व्यवस्था होगी। कोई भेदभाव नहीं होगा। कांग्रेस ने पहले देश, फिर क्षेत्र-भाषा और अब जातियों के नाम पर लड़ाएंगे फिर कहेंगे कि आप झगड़ा निपटाइए, हम आपका आऱक्षण मुसलमानों को दे देते हैं। डॉ. आंबेडकर ने कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा।

यूपी में सीएम बनते ही 24 घंटे में स्लाटर बंद कराया

सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी ने 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से उभारा। कांग्रेस और राजद भी अपना आंकड़ा बताए। कांग्रेस व राजद गठबंधन को खारिज करना है। इंडी गठबंधन वालों की बुद्धि पर तरस आता है। यह अल्पसंख्यकों को खानपान की स्वतंत्रता देना चाहते हैं। आपके वोट के कारण यदि गोहत्या होती है तो हम पाप से वंचित नहीं हो सकते। यूपी में सीएम बनते ही 24 घंटे में स्लाटर हाउस बंद कराया। माफिया की सूची बनवाई और कहा कि गरीबों-व्यापारियों की कब्जा की गई जमीन को 12 घंटे में खाली कर माफी मांग लो वरना जहन्नुम में पहुंचाऊंगा। यूपी के जिन माफिया के आगे सत्ता गिड़गिड़ाती थी। माफिया के सामने प्रोटोकॉल समाप्त हो जाते थे। उसके काफिले के आगे मुख्यमंत्री-राज्यपाल का काफिला रुक जाता था, आज कोर्ट में उनकी पैंट गीली हो जाती है।

दंगा मुक्त उत्तर प्रदेश के माफिया जहन्नुम में चले गए

योगी ने कहा कि यूपी में माफिया जहन्नुम में चले गए। यूपी दंगा, कर्फ्यू से मुक्त है। बाकी बचे काम को बुलडोजर ने कर दिया है। बिहार के नाम को बदनाम करने वाली राजद व कांग्रेस ने प्रतिभावान युवाओं के सामने पहचान का संकट खड़ा किया था। देश को नेतृत्व देने वाले बिहार को राजद व कांग्रेस ने कहां पहुंचा दिया। यहां के नौजवान पहचान छिपाते थे। बिहार पर हम सभी को गौरव की अनुभूति होनी चाहिए। भारत के इतिहास का स्वर्णयुग पाटलिपुत्र और बिहार ने दिया है। राजद और कांग्रेस बिहार का नाम डुबोने वाली पार्टी है। जो लोग रामद्रोही होने की पहचान समाप्त नहीं कर पाए, ऐसे लोग सत्ता में नहीं आने चाहिए।

जनसभा में बिहार के मंत्री नितिन नवीन, दिलीप जायसवाल, विधायक डॉ. संजीव चौरसिया, अरुण सिन्हा, पूर्व मंत्री महाचंद्र प्रसाद, पटना की महापौर सीता साहू, उप महापौर रश्मि चंद्रवंशी, भाजपा पटना के जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार आदि की मौजूदगी रही।

ये भी पढ़ें: Bhojpur: बिहार में लालू पर जमकर बरसे CM योगी, बोले- जनता के वोट से जीतते हैं और परिवार का पेट भरते हैं

Hindi Khabar App: देश, राजनीति, टेक, बॉलीवुड, राष्ट्र,  बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल, ऑटो से जुड़ी ख़बरों को मोबाइल पर पढ़ने के लिए हमारे ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिए. हिन्दी ख़बर ऐप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *