Bihar News: 15 से 18 साल के बच्चों का कोविड टीका शुरु, CM नीतीश बोले- यह कार्य अब तेजी से होगा

child vaccination in bihar
Share

बिहार: पटना में (child vaccination in bihar) 15 से 18 साल के बच्चों के लिए आज से कोविड वैक्सीनेशन (Covid-19 child vaccination) की शुरुआत हुई। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरूआत की।

child vaccination in bihar: 15 से 18 साल के बच्चों के लिए कोविड टीका शुरु

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा 15-18 वर्ष के बच्चों को वैक्सीन देने की शुरुआत हो गई है। यह कार्य अब तेजी से होगा। हमने सर्वेक्षण से पता किया कि 15-18 साल के बीच के बच्चों की कितनी संख्या है। जीनोम सिक्वेंसिंग की जांच के सैंपल बाहर भेजने की बजाए अब इसकी जांच भी आज से यही होगी।

मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरूआत की

लॉकडाउन लगाने पर पूछे गए सवाल पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बोले इसके बारे में हम कल बैठक करके निर्णय लेंगे।

साथ ही आपको बता दें कि पटना के ज़िलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टर #COVID19 पॉजिटिव हुए। सभी डॉक्टरों को हल्के लक्षण हैं और अस्पताल में ही सब को आइसोलेट किया गया है।

पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के 87 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने जानकारी देते हुए कहा कि उपचार करने वाले लोग अगर बिमार होंगे तो दिक़्क़त होगी। हम इसलिए कोशिश करते हैं कि चिकित्सक और चिकित्सा कर्मी सुरक्षित रहें। दुनिया से खबरें आ रही हैं उसमें इसकी तीव्रता और आक्सीजन की ज़रूरत कम है लेकिन हमारी पूरी तैयारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *