Advertisement

Bihar News: लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों-शोरों पर, नीतीश ने कहा-केंद्र में बदलाव के संकल्प के साथ अपने क्षेत्रों में जाएं सांसद….

Share
Advertisement

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के लोकसभा सदस्यों से कहा कि अगले साल केंद्र की सत्ता में बदलाव के लक्ष्य के साथ वे अपने क्षेत्र में जाएं। चुनाव से पहले तैयार हो जाओ। बुधवार को कामराज लेन, नई दिल्ली में उनके निवास पर जदयू के लोकसभा सदस्यों से उनकी बातचीत हुई। इन सांसदों ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह की अगुवाई में नीतीश से मुलाकात करने की इच्छा व्यक्त की थी। चार बजे का समय उन्हें मिला। मुख्यमंत्री ने करीब डेढ़ घंटे तक अपने सांसदों से बातचीत की।

Advertisement

सरकार करेगी समस्याओं का समाधान

जल संसाधन मंत्री संजय झा भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने सांसदों के संसद से निलंबन पर चिंता व्यक्त की। कहा कि यह लोकतंत्र में अनुचित है। उन्होंने सांसदों से अनुरोध किया कि वे अपने क्षेत्र की समस्याओं को उजागर करें। यदि समस्याएं राज्य सरकार से संबंधित हैं, तो उनकी सूचना दें। सरकार तुरंत समाधान की कोशिश करेगी। उन्हें हर सांसद से बारी-बारी से उनके क्षेत्र की समस्याओं का पता चला। उन्हें कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने बताया कि उनके क्षेत्र में गंगा नदी का कटाव एक बड़ी समस्या है।

सांसदों ने बताई जनता की समस्या

राज्य सरकार भी अपने स्तर पर कोशिश कर रही है। प्रयास तेज होना चाहिए। जदयू सांसद चंद्रेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी ने कहा कि जहानाबाद में ट्राइ जंक्शन बनाया जाना चाहिए, ताकि आम लोग जाम से बचकर अरवल की तरफ जा सकें। उनका कहना था कि यह मांग पुरानी है। सिवान की जदयू सांसद कविता देवी ने भी रेलवे ढाला पर ओवर ब्रिज बनाने का अनुरोध किया। ओवरब्रिज न रहने से उत्पन्न होने वाली चुनौतियों का उल्लेख किया। झंझारपुर के सांसद रामप्रीत मंडल ने खुटौना में पहले से स्थापित अस्पताल को शुरू करने की मांग की।

ये भी पढ़ें- NOTTO: उत्तर प्रदेश समेत उत्तरी राज्यों को भी दिल्ली के अंगों पर अधिकार, जानें किन-किन राज्यों को मिलेगा लाभ…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *