Advertisement

योगी सरकार दे रही महिलाओं को रोजगार, संभल में DM ने दिया ‘दीदी कैंटीन’ का उपहार  

SAMBHAL‘Didi Canteen’

SAMBHAL‘Didi Canteen’

Share
Advertisement

योगी सरकार (Yogi Government) महिला सशक्तिकरण को लेकर बेहद गंभीरता से काम कर रही है। प्रदेश की महिलाओं को रोजगार मुहैया कराने और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार महिला हितैषी फैसले लिए जा रहे हैं।

Advertisement

DM मनीष बंसल ने किया संभल में दीदी कैंटीन का उद्घाटन

इसी कड़ी में योगी सरकार के राष्ट्रीय शहरी स्वरोजगार योजना मिशन के तहत संभल में महिलाओं को रोजगार मिला है। योजना के तहत संभल जिले में ‘दीदी कैंटीन’ शुरु की गई है। संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने ‘दीदी कैंटीन’ का उद्घाटन किया। ये सौगात देने के लिए लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद कहा।

डूडा द्वारा संचालित है राष्ट्रीय शहरी रोजगार मिशन

डूडा द्वारा संचालित राष्ट्रीय शहरी रोजगार मिशन के तहत संभल तहसील में डीएम मनीष बंसल ने दीदी कैंटीन का उद्घाटन किया उन्होंने शहरी इलाके में रोजगार के लिए ‘दीदी कैंटीन’ (‘Didi Canteen’) को सरकार की बेहतरीन योजना बताया। ‘दीदी कैंटीन’ में लोगों को खाने-पीने को बढ़िया और सस्ती सामग्री मिलेगी। ‘दीदी कैंटीन’ में समोसा सिर्फ पांच रुपए में मिलेगा। समूह के तहत महिलाओं द्वारा संचालित कैंटीन से जहां महिलाओं को रोजगार मिलेगा वहीं तहसील आने वाले वादकारियों कर्मचारियों और आगंतुकों को खाने-पीने का सामान लेने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

रिपोर्ट- अरुण कुमार, संवाददाता, संभल

ये भी पढ़ेंः UP: अमृत जलयोजना अधिकारी ने की लापरवाही, 1 करोड़ का जुर्माना


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें