उत्तराखंड में जल्द होगी मानसून की एंट्री, मौसम विभाग ने जारी किया ‘येलो अलर्ट’

उत्तराखंड में मौसम लगातार करवट बदल रहा है। कभी तेज बारिश तो कभी धूप के चलते लोगों का हाल बुरा हो रखा है। वहीं अब मौसम विभाग ने देवभूमि में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश में 26 से 28 जून तक भारी बारिश भी होने की संभावना भी जताई गई है।

यह भी पढ़ें: Transformation हो तो ऐसा, अदनान सामी का नया लुक देख फैंस हुए हैरान

देवभूमि में बदल रहा मौसम का मिजाज

देवभूमि कहे जाने वाले उत्तराखंड में हर दिन मौसम का अंदाज कुछ अलग ही रहता है। बता दें कभी कड़ी धूप पड़ती है तो कभी तेज बारिश से लोगों को राहत भी मिलती है। वहीं अब दूसरी तरफ मौसम विभाग ने प्रदेश में मूसलाधार बारिश होने का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 26 जून से 28 जून तक भारी बारिश हो सकती है। यही नहीं बारिश के साथ साथ भूस्खलन और सड़कें बंद होने की भी आशंका जताई गई है। हालांकि इस बार होने वाली तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिलेगी। इसके साथ ही लोग सुहाने मौसम का लुत्फ भी उठा सकेंगे। पहाड़ में प्री मॉनसून की दस्तक से लोगों में खुशी देखने को मिल रही है। तो वहीं पहाड़ी इलाकों के कई जिलों में बारिश ने दस्तक भी दे दिया है।

यह भी पढ़ें: रंग लाई PM मोदी की मेहनत, पहले की तुलना में अब आचमन करने योग्य हुआ गंगाजल

हालांकि मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह की माने तो प्रदेश में 28 जून तक मॉनसून आ सकता है। उससे पहले 3 दिन यानी 26 जून से तापमान में बढ़ोत्तरी का दौर जारी रहेगा। जिसमें मैदानी ज़िलों का तापमान करीब 38 डिग्री तक पहुंच सकता है। वहीं अगर बात 26 और 27 जून की करें तो देहरादून, हरिद्वार और उधमसिंह नगर में भी मौसम बदल सकता है। मौसम निदेशक का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते 28 जून तक मॉनसून आने के पूरे आसार हैं।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.