देहरादून: सीएम धामी ने शहर को स्मार्ट बनाने के लिए, शहरवासियों को दी 10 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात

‘स्मार्ट दून’ की दिशा में सीएम धामी लगातार कुछ ना कुछ कदम बढ़ा रहें हैं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शहरवासियों को एक और तोहफा दिया है। सीएम धामी ने शहरवासियों को 10 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात दी है। मंत्रियों के साथ सीएम ने बस में यात्रा भी की जिससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट के प्रति लोगों के बीच जागरूकता पैदा हो सके।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्मार्ट सिटी मिशन के तहत दून कनेक्ट इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई । देहरादून के दो रूटों के लिए दस इलेक्ट्रिक बसों के बेड़े को सीएम ने रवाना किया। इस दौरान मंत्री गणेश जोशी और प्रेमचंद अग्रवाल के साथ देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा भी मौजूद रहे। इलेक्ट्रिक बसें आई०एस०बी०टी० से मालदेवता और आई०एस०बी०टी० से सहसपुर रोड रूट पर चलाई जाएंगी।

मुख्यमंत्री ने बस में बैठकर सीएम आवास से घंटाघर तक की यात्रा भी की। सीएम धामी ने बस सेवा में मौजूद सविधाओं का जायजा लिया। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री बस कंडक्टर से टिकट लेना नहीं भूले। सीएम ने निर्धारित किराया देकर टिकट लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने बस में यात्रा करके लोगों को इस सुविधा के लाभ के लिए जागरूक करने का प्रयास किया है। सीएम ने कहा कि सीईओ स्मार्ट सिटी को इन बसों का टाइम टेबल बनाने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे लोगों को निर्धारित समय के अनुसार इन बसों में यात्रा करने की सुविधा मिल सके।

देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड की दून कनेक्ट सेवा के अंतर्गत 20 बसों का संचालन देहरादून शहर के 4 रूट्स पर पहले से किया जा रहा है। इलेक्ट्रिक बसों के संचालन का मुख्य उद्देश्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देना है। इन बसों के संचालन से वायु और ध्वनि प्रदूषण कम होगा । इसलिए सीएम धामी ने बसों को हरी झंडी दिखाने के साथ बस में यात्रा भी की जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग इन बसों में यात्रा करने को प्रेरित हो सकें।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *