सीएम धामी बोले- आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड के निर्माण के लिए ऊर्जा का सेक्टर बहुत महत्वपूर्ण

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अपने संबोधन में कहा कि आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड के निर्माण के लिए ऊर्जा का सेक्टर बहुत महत्वपूर्ण है।

Share This News
Pushkar Singh Dhami

उत्तराखंड: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने अपने संबोधन में कहा कि आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड के निर्माण के लिए ऊर्जा का सेक्टर बहुत महत्वपूर्ण है। इन योजनाओं से मुख्य रूप से विद्युत आपूर्ति और गुणवत्ता में सुधार होने के कारण जनता को सुविधा होगी। प्रधानमंत्री Narendra modi के नेतृत्व में पूरे देश में एक नई कार्य संस्कृति आई है। जो कानून जनोपयोगी नहीं है उसे केंद्र सरकार द्वारा समाप्त कर दिया गया है, हम भी उसी दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड के निर्माण के लिए ऊर्जा का सेक्टर बहुत महत्वपूर्ण

सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) बोले उत्तराखण्ड ना सिर्फ अपना बल्कि पूरे देश की ऊर्जा की आवश्यकता को पूरा करने में संभव है। हमारे प्रदेश में जल विद्युत की अपार संभावनाएं हैं। हम 20000 मेगावाट बिजली का उत्पादन करने की क्षमता रखते हैं। हमारी सरकार जिन योजनाओं का शिलान्यास करती है उनका लोकार्पण भी करती है, इस दिशा में हम लगातार कार्य कर रहे हैं।

हमारी सरकार ने प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लेकर कमेटी कर दी गठित

वहीं बीते शनिवार को सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड विषम भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है। हमारी सरकार ने प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लेकर कमेटी गठित कर दी है। यह कमेटी सभी स्टेकहोल्डर से बातचीत कर फ़ाइनल ड्राफ़्ट तैयार करेगी। प्रधानमंत्री narendramodi के नेतृत्व में केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण का कार्य जारी है। केदारनाथ धाम में मंदिर प्रांगण के पुनर्निर्माण के साथ ही शंकराचार्या जी की भव्य और दिव्य प्रतिमा स्थापित की गई है। उत्तराखण्ड के हर परिवार से लोग सेना और अर्धसैनिक बल के रूप में सेवा कर रहे हैं।

Read Also:- Prayagraj Violence: चलेगा बुलडोजर… हिंसा के मास्टरमाइंड को 11 बजे तक घर खाली करने का नोटिस चस्पा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.