Chardham Yatra 2022: हरिद्वार और ऋषिकेश से पहला जत्था रवाना, भारी बारिश और भूस्खलन का अलर्ट जारी

Uttarakhand उत्तराखंड में चारधाम यात्रा Chardham Yatra 3 मई यानि मंगलवार से शुरू हो रही है. जिसको लेकर आज सोमवार को पहला जत्था हरिद्वार Haridwar और ऋषिकेश Rishikesh से रवाना हो गया.

Share This News
chardham yatra

chardham yatra

Uttarakhand उत्तराखंड में चारधाम यात्रा Chardham Yatra 3 मई यानि मंगलवार से शुरू हो रही है. जिसको लेकर आज सोमवार को पहला जत्था हरिद्वार Haridwar और ऋषिकेश Rishikesh से रवाना हो गया. बता दे कि 2 साल बाद पूरी क्षमता के साथ चारधाम यात्रा शुरू हो रही है. 2 सालों यात्रा में कुछ पाबंदियां लगी थी. जिसके बाद फिर से यात्रा शुरू हो रही है.

चारधाम यात्रा Chardham Yatra को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. यात्रा के लिए हरिद्वार Haridwar और ऋषिकेश Rishikesh से 40 बसें रवाना हो गई है. जिसको लेकर रोटेशन कंपनियों ने तैयारी पूरी कर ली है. सुबह सात बजे बसों को यमुनोत्री Yamunotri के लिए रवाना किया गया.

3 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा

जानकारी के लिए बता दे कि, चारधाम यात्रा 3 मई से शुरू हो रही है. 3 मई को अक्षय तृतीया है, इसी के साथ गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलन के साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी. 5 मई के प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी यात्रा का विधिवत शुभारंभ करेंगे. 6 मई को केदारनाथ और 8 मई को बदरीनाथ के कपाट खुलेंगे.

होटलों की बुकिंग पूरी

चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने तैयारी पूरी कर ली है. साथ ही रास्ते में पड़ने वाले होटलों के लिए भी आदेश जारी कर दिए हैं. अब तक चारधाम यात्रा के लिए करीब ढाई लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है. होटलों में कमरों की बुकिंग फुल हो गई है और हेली सेवा के लिए भी पंजीकरण पूरे हो चुके हैं.

दूसरी ओर, जत्था रवाना होने वाले दिन मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा ओलावृष्टि को लेकर भी येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, यमुनोत्री और गंगोत्री में सुबह से हल्की बर्फबारी हो रही है.   

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.