सीएम केजरीवाल देंगे उत्तराखंड में ईमानदार सरकार, बोले- लुटेरे नेता और अफसरों को भेजेंगे जेल । महासंवाद । Exclusive on Hindi Khabar

Arvind Kejriwal Exclusive Enterview

Arvind Kejriwal Exclusive Enterview: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की पूर्व की सरकारों और वर्तमान सरकार पर जमकर निशाना साधा है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जितने भी नेता ने पहाड़ों में भ्रष्ट्राचार किया है, उन्हें सरकार बनने के बाद जेल भेजेंगे। हिंदी खबर के महासंवाद कार्यक्रम में एक्सक्लुसिव बातचीत में उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड को ईमानदार सरकार देंगे। दिल्ली में हमारी एक मात्र ईमानदार सरकार है। इससे पहले दिल्ली में जितनी भी सरकारें थीं सब भ्रष्ट थीं।

उत्तराखंड पर बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की तरह ही उत्तराखंड को भी हम ईमानदार सरकार देंगे। उत्तराखंड में अभी तक सभी सरकारें भ्रष्ट हैं। जब अरविंद केजरीवाल से पूछा गया कि उत्तराखंड में किन-किन मुद्दों पर आप पार्टी चुनाव लड़ने जा रही है और क्या-क्या चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं हमेशा कहता हूं कि चुनाव उम्मीदों पर लड़ा जाता है। दिल्ली की जनता ने 2013 में हमारे पहले विधानसभा चुनाव में मात्र एक साल पुरानी हमारी पार्टी को जिताया।’

‘उत्तराखंड में एक बार हमें मौका देकर देख लो’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि दिल्ली में हमारी सरकार बनना पूरी दुनिया में एक चमत्कार था। एक बार दिल्ली की जनता ने हमें मौका दिया और बार-बार मौका दे रही है। अब हम उत्तराखंड की जनता से कह रहे हैं कि एक मौका हमें देकर देख लो। अगर हम पसंद नहीं आए तो अगली बार हमें हटा देना।

उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 साल इन लोगों को दिया है, एक बार फिर दोगे तो कुछ नया तो करेंगे नहीं। उत्तराखंड की हालत यही रहेगी। पांच साल हमें मौका देकर देखो। नई पार्टी है, नए चेहरे हैं, नए विचार हैं, नई सोच है… हमें एक मौका देकर देख लो। हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि ऐसा काम करेंगे कि इन दोनों पार्टियों का पत्ता साफ हो जाएगा।

उन्होंने हिंदी खबर के एक्सलुसिव महासंवाद कार्यक्रम में कहा कि पहली बार राजनीति में हम सुचिता की बात कर रहे हैं। ईमानदारी की बात कर रहे हैं। जब हम कहते हैं कि हम ईमानदार सरकार देंगे तो ईमानदार सरकार देंगे। वो सब जमाना गया जब जवाहर लाल नेहरू की सरकार हुआ करती थी। आज सब सरकारें भ्रष्ट हो गई हैं। दिल्ली में हमने काम किया। हमारी नियत साफ है। हम ईमानदार हैं।

लोकायुक्त पर बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकायुक्त बनना चाहिए। दिल्ली में पहले से है और भ्रष्टाचार को अगर हमें रोकना है तो लोकायुक्त कानून बनना चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या वजह है कि लोकायुक्त अन्य कई राज्यों की सरकारें नहीं बना रही हैं, तो इसपर उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि अगर सख्त लोकायुक्त बन गया तो वे जेल जाएंगे।

आम आदमी पार्टी सरकार की तारीफ करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मात्र 49 दिन की सरकार में हमने दिल्ली से भ्रष्टाचार खत्म कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमने उस वक्त 32 अफसर जेल भेजे। जिसके बाद दिल्ली में लगभग सारे डिपार्टमेंट से भ्रष्टाचार खत्म हो गया। यह उत्तरांड में भी किया जा सकता है।

Mahasambaad with Arvind Kejriwal (Chief Minister of Delhi)

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.