अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में उत्तराखण्ड में अन्नोत्सव किया जायेगा आयोजित, CM धामी ने दिए निर्देश

देहरादून:  अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में (नवरात्रि के दौरान) उत्तराखण्ड में अन्नोत्सव आयोजित किया जायेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि कोविड-19 के दृष्टिगत आम जन को राहत दिये जाने के उद्देश्य से भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना’’ के प्रति लोगों जागरूक किया जाये।

अन्नोत्सव कार्यक्रम के अन्तर्गत लाभार्थियों को राज्य के सभी 9230 सरकारी राशन की दुकानों में खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लाभार्थियों के साथ ऑनलाईन संवाद भी किया जायेगा। इसी के साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता को कोरोना प्रोटोकॉल का भी खास ध्यान रखना है, लापरवाही बिल्कुल नहीं बरतना है। सीएम धामी ने कहा कि इस कार्यक्रम के विशेष ध्यान रखा जाए कि कोई भी लाभार्थियों को वंचित न होना पड़े।

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु ने कहा कि इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के साथ सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग, संस्कृति विभाग। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत अन्त्योदय एवं प्राथमिक परिवार के राशनकार्ड धारकों को मई से नवम्बर 2021 तक 05 किग्रा निःशुल्क खाद्यान निःशुल्क वितरित किया जा रहा है। रिपोर्ट- अंशुमान मिश्रा

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.