Advertisement

पुष्कर सिंह धामी के CM बनने पर BJP के कई नेता नाराज, पार्टी हाईकमान के सामने है बड़ी चुनौती

Share
Advertisement

देहरादून: उत्तराखंड में सियासी उलटफेर के बीच खटीमा से विधायक पुष्कर सिंह धामी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है। धामी आज (रविवार) शाम को मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे। राजनीतिक गलियारों में खबरें हैं कि धामी के मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर भाजपा के कुछ सीनियर नेता नाराज हैं।

Advertisement

सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार, सतपाल महाराज, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल, हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड बीजेपी समेत हाईकमान के सामने नाराजगी जाहिर की है, जिसके बाद उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने इन नेताओं से मुलाकात की है, ताकि किसी तरह की कोई समस्या है तो उसे वक्त रहते सुलझाया जा सके। इतना ही नहीं उत्तराखंड बीजेपी के सीनियर नेता धन सिंह रावत और नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने भी सुबोध उनियाल के साथ मीटिंग की है। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज की भी आपस में मीटिंग हुई है।

हालांकि, बीजेपी नेता बंशीधर भगत का कहना है कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है। भगत ने इस खबर को अफवाह बताया है। उन्होंने कहा कि सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं। बंशीधर भगत ने कहा, ‘मैंने कहीं पढ़ा है कि 35 एमएलए दिल्‍ली पहुंचे हैं। ये सब खबरे अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं।’

भगत ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को पार्टी ने बागडोर सौंपी है तो निश्चित रूप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। पूरी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी। बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है उसी पर हम चलेंगे। केवल सीएम का चेहरा बदला है बाकी सोच बीजेपी की है। वहीं, बीजेपी विधायक धन सिंह रावत ने भी कहा, ‘कहीं कोई नाराजगी नहीं है, मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में कोई नाराज होगा। सभी पार्टी के निर्णय से खुश हैं।’

गौरतलब है कि उत्तराखंड के नए सीएम का नाम जरूर घोषित हो गया है लेकिन अबी सूबे की राजनीतिक हलचल थमी नहीं है। सूत्रों के हवाले से खबरें तो ये बी आ रहीं है कि सीनियर नेताओं की नाराजगी के चलते आज सिर्फ पुष्कर सिंह धामी ही शपथ लेंगे। अगर शाम तक नाराज नेता मान गए तो नई कैबिनेट में शपथ लेने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है।

पुष्कर सिंह धामी ने रविवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। इस दौरान दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने पुष्कर सिंह धामी को गुलदस्ता देकर अपने आवास पर स्वागत किया। मुख्यमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दीं।

उल्लेखनीय है कि पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे। धामी का जन्म 16 सितंबर, 1975 को राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ की तहसील डीडीहाट के टुण्डी गांव में हुआ है। वे तीन बहनों के भाई हैं। धामी की शुरुआती शिक्षा गांव में हुई और हायर एजुकेशन लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है। पुष्कर धामी मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। धामी को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का करीबी माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य खबरें