असहाय और बुजुर्गों पर योगी सरकार की मेहरबानी, ठंड में विशेष प्रबंध का दिया निर्देश

योगी सरकार की मेहरबानी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से बचाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए। टीम-9 की वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि शीतलहर और कोविड को देखते हुए असहाय, निराश्रित लोगों, अकेले रह रहे बुजुर्गों, दिव्यांगजनों और गर्भवती महिलाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि रैन बसेरों में समुचित प्रबंध किए जाएं। पुलिस, राजस्व और नगर विकास और स्वास्थ्य विभाग की टीम इनके समुचित इलाज, भोजन आदि की व्यवस्था जरूर करें। ऐसा व्यक्ति यदि संक्रमित होता है तो उनके साथ अतिरिक्त संवेदनशीलता का भाव रखा जाना अपेक्षित है।

सीएम योगी ने आगे कहा कि ईएनए से भरे हुए दो ट्रक कल मेरठ में पकड़े गए हैं। चुनाव को देखते हुए ऐसी संभावना है कि इसका इस्तेमाल अवैध शराब बनाने में किया जाना था। यह प्रकरण गम्भीर है। ऐसे में एडीजी मेरठ की अध्यक्षता में एसआईटी गठित कर प्रकरण की गहन जांच कराई जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक के दौरान राज्य के किसानों को लेकर कई बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता पर बात की। उन्होंने कहा कि बारिश, ओलावृष्टि के कारण प्रभावित किसानों को तुरंत क्षतिपूर्ति कराई जाए। प्रभावित किसानों के साथ संवेदनशीलता बरती जाए।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश में 23 जनवरी को प्रस्तावित शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के व्यवस्थित आयोजन के संबंध में पुख्ता तैयारियां कर ली जाएं। परीक्षा की शुचिता को प्रभावित करने अथवा युवाओं को दिग्भ्रमित करने की गतिविधियों में संदिग्ध अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.