Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का सर्वे पूरा, पढ़िए पूरा अपडेट

शनिवार को वाराणसी Varansi की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid का सर्वे पूरा हो गया. सर्वे के दौरान शहर में पूरी तरह शांति बनी रही. इस दौरान भारी संख्या पुलिस बल तैनात रहा और शहर को सील कर दिया गया.

Share This News

शनिवार को वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid के तहखाने का सर्वे पूरा हो गया. सर्वे के दौरान शहर में पूरी तरह शांति बनी रही. इस दौरान भारी संख्या पुलिस बल Police Force तैनात रहा और शहर को सील कर दिया गया. श्रृंगार गौरी मामले में गहमागहमी के बीच कार्यवाही शुरू हुई. 14 मई को मस्जिद के तहखाने के चार कमरों और पश्चिमी दीवार के सर्वे की कार्यवाही हुई.

कार्यवाही के बाद बोले जितेन्द्र सिंह

शनिवार का सर्वे पूरा होने के बाद बाहर निकले विश्व वैदिक सनातन संघ के प्रमुख जितेंद्र सिंह बिसेन Jitendra Singh Bisen ने कहा है कि वहां कल्पना से बहुत कुछ ज्यादा है. उन्होंने कहा कि कल के सर्वे के लिए भी बहुत कुछ है. बिसेन ने कहा कि कुछ ताले खोले गए, कुछ ताले तोड़ने पड़े. सर्वे की रिपोर्ट भी सबके सामने आएगी.

दोनों पक्षों ने रखी बातें

जानकारी के लिए बता दे कि, न्यायालय Court के निर्देश पर यह सर्वे हो रहा है. दोनों ही पक्षों ने अपनी-अपनी बातें रखीं. आगे जितेंद्र सिंह बिसेन ने कहा कि हम सभी बातें मीडिया में नहीं बता सकते. अभी कुछ वक्त इंतजार करना पड़ेगा. इसके बाद सभी चीजें सभी के सामने आ जाएगी. मामले में वकीलों ने बताया कि, चार घंटे तक ये कार्यवाही चली. वादी-प्रतिवादी और पुलिस-प्रशासन, सभी पक्ष सहयोग कर रहे हैं.

सर्वे के दौरान शहर में पूरी तरह शांति बनी रही और चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा. न्यायालय ने सर्वे के मामले में कहा कि जो कोई भी कार्यवाही को लेकर बाहर कुछ लीक करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. सभी को न्यायिक प्रक्रिया में सहयोग करना है.

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.