शामली : भारी बारिश से कई घरों में घुसा पानी, जिले में लगातार बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश: राज्य के शामली जिले (Shamli District) में लगातार बारिश के चलते कई जगह पानी भर गया है। जिससे तमाम कॉलोनियों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। जिले के कई इलाकों में कई फीट तक पानी भर गया है। इसके अलावा सीबी गुप्ता कॉलोनी (CB Gupta Colony) में तो चार-चार फीट तक पानी भरा हुआ है। बता दें कि लगभग 50 घरों में पानी घुस आया है। इस बीच घरों में पानी घुसने से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। भारी बारिश (Heavy rainfall) के कारण लोगों के घरों में रखा सामान बेकार हो गया है।

जानकारी के मुताबिक शहर की लगभग सभी गलियां व मुख्य सड़कें और हर जगह 3 से 4 फीट पानी से भर गया है। वहां के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बता दें कि सीबी गुप्ता कॉलोनी, आर्य पूरी, हनुमान मंदिर कमला कॉलोनी, दयानन्द नगर वहां कि अन्य कई इलाकों पानी 4-4 फीट तक भरा हुआ है। जलभराव के कारण सड़कें और नालियां कहां हैं, इसका पता नहीं चल पा रह है। नाला भरने से उसमें जमा गंदा पानी लोगों के घरों में घुस गया है। लोगों ने किसी तरह अपना सामान सुरक्षित जगह पर रखा है।

यमुना नदी का जलस्तर बढ़ा

मौसम विभाग (weather department) के मुताबिक शामली जिले (Shamli District) में लगातार बारिश (Heavy rainfall) की संभावना जताई गई है। भारी बारिश के चलते यमुना (Yamuna river) का जलस्तर भी लगातार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। चिंता की बात यह है कि अगर लगातार बारिश होती रही तो यमुना किनारे बसे गांवों में बाढ़ आ सकती है। मालूम हो कि इस स्थिति के लिए शामली के लोगों ने नगर पालिका को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल, जलजमाव के कारण लोगों के जीवन पर काफी असर पड़ रहा है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.