UP: बीजेपी का अगला कप्तान कौन ? थोड़ी देर में कार्यसमिति की बैठक

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 Assembly Election 2022 के बाद से प्रदेश में अध्यक्ष पद खाली हो गया है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मंत्रिमंडल UP Cabinet में शामिल किया. जिसके बाद से यह पद खाली हो गया.

Share This News

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 Assembly Election 2022 के बाद से प्रदेश में अध्यक्ष पद खाली हो गया है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को मंत्रिमंडल UP Cabinet में शामिल किया. जिसके बाद से यह पद खाली हो गया. रविवार को बीजेपी कार्यमिति की बैठक होने जा रही है. जिसमें प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा संभव है.

600 पदाधिकारी होंगे शामिल

जानकारी के लिए बता दे कि, बैठक में प्रदेश से करीब 600 पदाधिकारी शामिल होने जा रहे हैं. जिसमें साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव Parliament Election 2024 पर मंथन और प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है. बैठक की अध्यक्षता सीएम योगी आदित्यनाथ CM Yogi Adityanath करेंगे.

अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर का होगा उद्घाटन

रविवार को बीजेपी कार्यसमिति की बैठक अटल बिहारी वाजपेयी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में होगी. जिसका उद्घाटन प्रदेश के मुखिया सीएम योगी करेंगे और कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू होगा. जिसमें राज्यसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा हो सकती है.

सोमवार को नामांकन का आखिरी दिन

गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव 2022 के नामांकन के लिए सोमवार का आखिरी दिन होगा. जिसको देखते हुए बीजेपी अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी. बैठक में प्रत्याशियों के नाम को लेकर मंथन किया जाएगा. इससे पहले समाजवादी पार्टी अपने तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर चुकी है.

सपा ने तीन नामों का किया ऐलान

समाजवादी पार्टी की ओर से तीन प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो चुका है. कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता और मशहूर वकील कपिल सिबल Kapil Sibal ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया है. इसके अलावा जावेद अली Javed Ali और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी Jayant Chudhary को भी सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.