UP: स्वास्थ्य विभाग में 25 जिलों में करोड़ों का PF घोटाला, महानिदेशक ने दिए जांच के आदेश

Lucknow: यूपी में स्वास्थ्य विभाग Health Department में करोड़ों का पीएफ घोटाले PF Scam का मामला सामने आया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने प्रदेश के सभी CMO  और CMS को जांच के आदेश दे दिए हैं.

Share This News
PF SCAM

PF SCAM

Lucknow: यूपी में स्वास्थ्य विभाग Health Department में करोड़ों का पीएफ घोटाले PF Scam का मामला सामने आया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक ने प्रदेश के सभी CMO  और CMS को जांच के आदेश दे दिए हैं. बता दे कि यह घोटाला आउटसोर्सिंग पर रखे गए कर्मियों के पीएफ में हुआ हैं.

25 जिलों में हुआ घोटाला

जानकारी के लिए बता दे कि, लख़नऊ सहित प्रदेश के 25 जिलों में यह मामला सामने आया है. जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है और अधिकारियों को जांच के आदेश दे दिए हैं. हालांकि मामले में आउटसोर्सिंग एजेंसियां निशाने पर आ रही है क्योंकि, एजोंसियों ने कर्मचारियों के मानदेय से पीएफ की कटौती की, लेकिन उस रकम को खाते में जमा नहीं किया. लखनऊ सहित 25 जिलों में यह मामला सामने आया है. यूपी के स्वास्थ्य महानिदेशक डॉक्टर वेदब्रत सिंह ने सभी सीएमओ और सीएमएस को मामले की जांच करने के लिए आदेश दे दिए हैं.

आउट सोर्सिंग एजेंसियां निशाने पर

जानकारी के लिए बाता दे, स्वास्थ्य विभाग में कोविड 19 महामारी के दौरान आउटसोर्सिंग एजेंसियों के जरिए कर्मचारियों की तैनाती की गई. प्रदेशभर में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की संख्या 15 हजार से अधिक है. इनके मानदेय से पीएफ की कटौती होती है. पर आउटसोर्सिंग एजेंसियों ने मानदेय भुगतान करते वक्त कर्मचारी के हिस्से की पीएफ रकम की कटौती तो कर ली, लेकिन उसे खाते में जमा नहीं किया. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

नोटिस देकर जांच पड़ताल शुरू

वहीं, मामले को लेकर लगातार कर्मचारी संगठन शिकायत कर रहे हैं कि अभी तक उनके खाते में पैसा नहीं डाला गया है. जब ज्यादा जोर दिया जाता है तो कुछ पैसे खाते में डाल दिए जाते हैं. जिसको लेकर कर्मचारी संगठन कई बार शिकायत भी कर चुका था लेकिन, अब जांच अधिकारियों ने नोटिस देकर जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी है.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.