UP Oath Ceremony : होली के बाद CM पद की शपथ ले सकते हैं योगी

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में BJP ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) फिर से यूपी की कमान संभालने वाले हैं. ख़बर है कि यूपी में होली के बाद शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है. योगी फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे. रविवार को सीएम योगी दिल्ली में केन्द्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे.   

भव्य होगा शपथ ग्रहण समारोह

बताया जा रहा है जितनी भव्य बीजेपी BJP को जीत मिली है, शपथ ग्रहण समाहोर भी उतना ही भव्य किया जाएगा. पीएम मोदी PM Modi और गृह मंत्री अमित शाह Amit Shah तो उस कार्यक्रम में शामिल रहने वाले हैं ही, उनके अलावा केंद्र सरकार के लगभग सभी कैबिनेट मंत्री भी दस्तक देंगे. इसके साथ-साथ बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे.

बीजेपी की ऐतिहासिक जीत

आपको बता दे कि, यूपी में 37 साल बाद किसी पार्टी ने लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की है. प्रदेश में बीजेपी को सिर्फ जीत नहीं मिली है, बल्कि पार्टी ने प्रचंड जनादेश के साथ फिर सरकार बनाई है. दूसरी ओर जमीन पर मजबूती से लड़ने वाले सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. सपा गठबंधन सिर्फ 124 सीटों पर ही जीत पाई और 202 के जादुई आंकड़े से काफी पीछे रह गई.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.