UP चुनाव: ADG प्रशांत कुमार बोले- कड़ाई से होगा आचार संहिता का पालन

ADG प्रशांत कुमार

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों को लेकर एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। ADG प्रशांत कुमार ने (ADG Prashant Kumar) कहा कि आबकारी और पुलिस विभागों द्वारा अंतरराष्ट्रीय और अंतरराज्यीय सीमाओं पर 31 चौकियां स्थापित की गई हैं। दोनों विभागों की टीमें संयुक्त रूप से चेकिंग कर रही हैं। इसमें दोनों विभागों की टीमों की 3 शिफ्ट में ड्यूटी लगी है।

उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी: ADG प्रशांत कुमार

यू. पी. चुनाव (Assembly elections) तैयारियों पर प्रशांत कुमार, ADG (क़ानून-व्यवस्था) ने कहा कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 की तैयारियों के दृष्टिगत प्रदेश स्तर पर की गयी प्रारम्भिक तैयारी की गई है। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के दृष्टिगत कमिश्नरेट / जनपदों में उपलब्ध पुलस बल एवं अनुपूरक बलों का आंकलन कर पुलिस बल की सूची अद्यावधिक किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश निर्गत किये गये हैं।

जिले में पुलिस को अपनी सभी तैयारियां पूरी करने के आदेश दिए गए

चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशांत कुमार आगे बोले सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर नक्सल प्रभावित जिले हैं, चुनाव में इन जिलों में अतरिक्त फोर्स भेजेंगे, 15 जनवरी तक कोई रैली या रोड show नहीं होगा, ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को सरकार की नीति के तहत बूस्टर डोज लगाए जाएंगे।

उन्होनें कहा प्रदेश के कमिश्नरेट / जनपदों में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन करते हुये कुल 11.33,894 लाइसेन्स शास्त्रों में से 9,04,921 लाइसेन्सों का सत्यापन कराते हुये 3.68,490 लाइसेन्सी शस्त्रों को जमा कराया जा चुका है। शस्त्र विक्रेता दुकानों का एसडीएम / क्षेत्राधिकारी द्वारा भौतिक सत्यापन कराये जाने के सम्बन्ध गासन एवं मुख्यालय स्तर से अभियान चलाये जाने के निर्देश निर्गत किये गये हैं।

रिपोर्ट- लालचंद

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *