UP Election: बीजेपी में टिकट पर तकरार, बेेटे को मिलेगा ‘ताज’, मां करेगी सांसदी का त्याग?

रीता बहुगुणा जोशी

रीता बहुगुणा जोशी

आगामी विधानसभा चुनाव (Asembly Election) का शंखनाद होते ही पार्टियों में दल बदल और टिकट को लेकर रस्साकशी जारी है. यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के तमाम नेता पाला बदल चुके हैं. ऐसे में चर्चा है कि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी (Rita Bahuguna Joshi) भी नाराज चल रही हैं. इन सबके बीच रीता बहुगुणा जोशी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, मेरा बेटा 12 साल से बीजेपी में काम कर रहा है. ऐसे में उसने टिकट मांगा है. यह उसका अधिकार भी है.

मैं इस्तीफा देने को तैयार- रीता बहुगुणा जोशी

सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि उनके बेटे ने लखनऊ कैंट से टिकट मांगा है. उन्होंने कहा, अगर पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो वे सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ये बात उन्होंने बीजेपी नेतृत्व को भी बता दी है.

मैं 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी- सांसद रीता जोशी

रीता जोशी का कहना है कि, अगर पार्टी ने नियम बनाया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा. ऐसे में अगर मेरे बेटे को लखनऊ कैंट से टिकट मिलता है, तो मैं सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. नहीं मैं 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ूंगी. उन्होंने कहा, मैं ये पहले ही ऐलान कर चुकी हूं.

कई बीजेपी सांसद कर रहे टिकट की मांग

इतना ही नहीं, बीजेपी में कई सांसद हैं, जो अपनी सियासी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बेटे-बेटियों को चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं. प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी लखनऊ कैंट सीट से अपने बेटे मयंक जोशी को चुनाव लड़ाना चाहती हैं. रीता बहुगुणा जोशी इस सीट से दो बार विधायक रह चुकी हैं और अब वो इस सीट से अपने बेटे को विधायक बनाना चाहती हैं.

इसके अलावा सलेमपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रवींद्र कुशवाहा अपने छोटे भाई जयनाथ कुशवाहा को भाटपाररानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए दावेदारी कर रहे हैं. कानपुर नगर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी अपने बेटे अनूप पचौरी के लिए कानपुर की गोविंदनगर सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं. राजनाथ सिंह के छोटे बेटे नीरज सिंह भी लखनऊ कैंट और उत्तरी विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. अब ऐसे में बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व क्या फैसला लेगा, यह देखने वाली बात होगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *