पूरी दुनिया में वायरल हो रही है ज्ञानवापी मस्जिद की ये तस्वीरें, इतिहासकार ने कहा- ये मंदिर है

इस समय पूरे देश की नजरें ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid और काशी विश्वनाथ मंदिर Kashi Vishwanath Mandir के सर्वे पर टिकी हुई है. जिसको लेकर आज फैसला आएगा. फैसले को लेकर कोर्ट में नए सिरे से बहस शुरू हो गई है.

Share This News

इस समय पूरे देश की नजरें ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid और काशी विश्वनाथ मंदिर Kashi Vishwanath Mandir के सर्वे पर टिकी हुई है. जिसको लेकर आज फैसला आएगा. फैसले को लेकर कोर्ट में नए सिरे से बहस शुरू हो गई है. फैसला आने से पहले इस समय ज्ञानवापी मस्जिद की कुछ तस्वीरें पूरी दुनिया में वायरल हो रही है. तस्वीरों को लेकर इतिहासकार डॉक्टर राम प्रसाद सिंह ने बड़ा दावा किया है.

तस्वीरें कर रही सच्चाई बयां- रामप्रसाद सिंह

डॉक्टर रामप्रसाद सिंह का कहना है कि ये मस्जिद नहीं है बल्कि मंदिर है. ये तस्वीरें सच्चाई को बयां करती हैं. मंदिर का अवशेष बचा हुआ है तस्वीर में साफ दिख रहा है. ऊपर की तरफ से मस्जिद में 3 गुम्बद बने हैं, वह मंदिर तोड़कर ही बने हैं, उसी मलबे से गुम्बद बना है.

इसके अलावा उन्होंने तस्वीरों पर बोलते हुए कहा कि ‘पत्थर लगाकर दरवाजा बंद किया गया है अगर यह खोल दिया जाए तो यह गर्भ गृह की ओर जाता है, जो ठीक बीच वाले गुम्बद के नीचे है. नाम ज्ञानवापी है, मस्जिद कह ही नहीं सकते. मंदिर के मलबे से ही 3 गुम्बद बनाए गए, यह अयोध्या और मथुरा में भी हुआ था.

किसी भी वक्त आ सकता है फैसला

आपको बता दे कि, ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid को लेकर कोर्ट किसी भी वक्त फैसला सुना सकता है. ये फैसला ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे और एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा Ajay Kumar Mishra को हटाए जाने को लेकर दायर याचिका पर आना है. वाराणसी की कोर्ट में जज अपना आदेश टाइप करा रहे हैं. इतना ही नहीं आदेश के मद्देनजर कोर्ट परिसर को खाली करा लिया गया है. सिर्फ पक्षकार ही कोर्ट में मौजूद हैं. उन्हीं की मौजूदगी में फैसला सुनाया जाएगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.