Gyanvapi Masjid Latest News: विश्वनाथ मंदिर के महंत का बड़ा दावा, वजूखाने के भूतल में स्वयंभू शिवलिंग

देश की चर्चित वाराणसी Varansi की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid Survey के सर्वे के बाद दावों की झड़ी लगी हुई है. ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में जमा भी हो चुकी है. जिसके बाद मस्जिद में बड़े बड़े दावे किए जा रहे हैं.

Share This News

देश की चर्चित वाराणसी Varansi की ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid Survey के सर्वे के बाद दावों की झड़ी लगी हुई है. ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे की रिपोर्ट कोर्ट में जमा भी हो चुकी है. जिसके बाद मस्जिद में बड़े बड़े दावे किए जा रहे हैं. सर्वे के अंतिम दिन वजूखाने में शिवलिंग Shaivling मिलने का दावा हिंदू पक्ष ने किया था.

मुस्लिम पक्ष ने बताया फव्वारा

जिसके बाद मुस्लिम पक्ष का कहना था कि, यह शिवलिंग नहीं, फव्वारा है. शिवलिंग और फव्वारे की इस बहस में अब नया मोड़ आ गया है. विश्वनाथ मंदिर के महंत ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी के भूतल में स्वयंभू शिवलिंग है.

महंत कुलपति तिवारी का बड़ा दावा

हिन्दी वेबसाइट आजतक में छपी एक ख़बर के अनुसार, काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी ने दावा कि भूतल में विश्वेश्वर महादेव मौजूद हैं. कुलपति तिवारी ने ये मांग भी की है कि काशी विश्वनाथ धाम परिसर में नंदी के मुख के सामने जो दरवाजा है, उसे खुलवाकर बाबा विश्वेश्वर महादेव की पूजा करने दी जाए.

महंत ने दिखाई पुरानी तस्वीरें

काशी विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी ने अपने दावे के समर्थन में कुछ पुरानी तस्वीरें भी दिखाईं. उन्होंने कहा कि मेरी कोर्ट से प्रार्थना है कि वजूखाने के भूतल में मौजूद बाबा विश्वेश्वर के शिवलिंग के पूजन करने की इजाजत दी जाए. कुलपति तिवारी ने ये भी कहा कि इसे लेकर 23 मई को कोर्ट में याचिका दाखिल की जाएगी.

कोर्ट में पेश करूंगा प्रमाण- महंत

विश्वनाथ मंदिर के महंत ने आगे बताया कि, मस्जिद में जहां पर शिवलिंग मिला है. वह पहले तल है. भूतल में भी बाबा स्वयंभू का शिवलिंग है. कोर्ट को इसका भी सर्वे कराना चाहिए. मैं इसके सभी प्रमाण कोर्ट में पेश करूंगा.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.