फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के गेट के बाहर किया प्रदर्शन, लगाए मुर्दाबाद के नारे

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने में जुटी हुई है। तो वहीं सूबे के कुछ शहरों में सरकार की सारी सुविधाओं को कुछ सरकारी संस्थानों में बैठे अधिकारी बेकार करने में तुले हुए है। बता दें दरअसल पूरा मामला थाना गांधी पार्क क्षेत्र अंतर्गत धर्म समाज महाविद्यालय का हैं। जहां विद्यालय द्वारा की गई फीस बढ़ोतरी से आक्रोशित छात्र-छात्रायें आज एकत्रित हो गए और विद्यालय के गेट पर जोरदार प्रदर्शन करने लग गए। इसी के साथ छात्रों ने गेट पर ही पढ़ाई करने के लिए बैठ गए और कॉलेज प्रशासन व आगरा यूनिवर्सिटी के VC के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने सदन में हासिल किया विश्वास मत, समर्थन में पड़े 164 वोट

फीस बढ़ोतरी से नाराज छात्र

बता दें आगरा में विद्यालय की मनमानी फीस बढ़ोतरी को लेकर छात्रों का गुस्सा बढ़ गया है। इसी के साथ मीडिया को जानकारी देते हुए छात्र पुष्कर शर्मा ने बताया कि विद्यालय द्वारा फीस में बढ़ोतरी की गई है। उनका कहना है कि पूर्व में विद्यालय द्वारा एक सेमेस्टर की फीस जमा करा ली गई है। और अब विद्यालय प्रशासन दूसरे सेमेस्टर की फीस मांग रहा है। जबकि अभी तक क्लास भी शुरू नहीं कराई गई है। उन्होंने कहा कि कॉलेज प्रशासन व आगरा यूनिवर्सिटी के VC  अपनी मनमानी पर उतारू है। यहीं कारण है कि बीते दिनों छात्रों द्वारा आगरा VC का पुतला दहन किया गया था और आज फिर प्रदर्शन करना पड़ा है।

हालांकि इस पूरे मामले पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राज कुमार वर्मा ने बताया कि फीस में इस वर्ष वृद्धि हुई है। जिसको लेकर छात्रों द्वारा गेट पर प्रदर्शन किया गया है। कुछ समय पूर्व छात्रों द्वारा आगरा VC का पुतला दहन भी किया गया था। फिलहाल छात्रों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने 100 दिनों के कामों का बुकलेट जारी कर पेश किया ‘रिपोर्ट कार्ड’

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.