आजम खान की कल कोर्ट में पेशी, ‘जूते साफ कराऊंगा’ समेत इन तीन मामलों में होगी सुनवाई

azam khan

azam khan

सपा के कद्दावर नेता आजम खान Azam Khan भले ही 27 महीनों के बाद सीतापुर जेल Sitapur Jail से रिहा हो गए हो, लेकिन अभी उन्हें कई केसों की सुनवाई से लड़ना है. सोमवार को रामपुर की MP-MLA कोर्ट में आजम की पेशी है. यह तारीख इसलिए भी महत्यपूर्ण है क्योंकि, प्रदेश की विधानसभा में 23 मई से बजट सत्र शुरू हो रहा है. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही थी कि योगी 2.0 के पहले बजट सत्र में वह भाग लेने जा रहे हैं.

बजट सत्र में शामिल नहीं होंगे आजम खान

रामपुर की कोर्ट में सुनवाई के चलते आजम खान बजट सत्र में शामिल नहीं हो सकेंगे. ये सुनवाई तीन मामलों में की जाएगी. आपको बता दे कि इन तीन केसों में सबसे ज्यादा चर्चित केस उनका बयान ‘तनख्वाहियों से जूते साफ कराऊंगा’ वाला बयान है. जानिए तीन केसों के बारे मे जिन पर सुनवाई होने वाली है.

लोकसभा चुनाव में दिया था विवादित बयान

आपको बता दे कि, आजम खान ने जनसभा में कहा था कि ‘सब डटे रहो…ये कलेक्टर पलेक्टर से मत डरो. ये तनख्वाहियां है, हम तनख्वाहियों से नहीं डरते. कैसे-कैसे बड़े-बड़े अफसर रुमाल निकालकर मायावती जी के जूते साफ करते हैं. हमारा उन्हीं से गठबंधन है और उन्हीं के जूते साफ कराऊंगा.

MP-MLA कोर्ट में होगी पेशी

यही वो बयान है, जिसके लिए मंगलवार को MP-MLA कोर्ट में आजम को पेश होना है. दरअसल, साल 2019 में सपा नेता आजम खां गठबंधन के लोकसभा प्रत्याशी थे. तब उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया था.

इसके बाद दूसरे डूंगरपुर प्रकरण में सुनवाई होनी है. यह मामला आचार संहिता के उल्लंघन का है.  लोकसभा चुनाव के दौरान उनके खिलाफ रामपुर प्रशासन ने ये मामला दर्ज कराया था. वहीं, तीसरा मामला आसरा कॉलोनियों के निवासियों ने लगाया था. तत्कालीन सपा सरकार में मंत्री रहते हुई उन्होंने आसरा कॉलोनी का निर्माण कराया था. निर्माण से पहले इस जमीन पर रह रहे लोगों की बस्ती को अवैध बताकर बुलडोजर चलवा दिया गया था.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.