PUNJAB: नवजोत सिंह सिद्धू ने किया सरेंडर, पटियाला जेल में काटेंगे एक साल की सजा

पंजाब कांग्रेस Punjab Congress के पूर्व अध्यक्ष और भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू Navjot Singh Sidhu ने सरेंडर कर दिया. अब सिद्धू एक साल तक पटियाला जेल Patila Jail में सजा काटेंगे.

Share This News
navjot singh sidhu

navjot singh sidhu

पंजाब कांग्रेस Punjab Congress के पूर्व अध्यक्ष और भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू Navjot Singh Sidhu ने सरेंडर कर दिया है. अब सिद्धू एक साल तक पटियाला कोर्ट में सजा काटेंगे. बता दे कि, गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को रोड रेज केस में एक साल की सजा सुनाई थी.

मेडिकल जांच के लिए पहुंचे सिद्धू

फिलहाल, नवजोत सिंह सिद्धू मेडिकल जांच के लिए पटियाला के माता कौशल्या हॉस्पिटल पहुंचे हैं. सुप्रीम कोर्ट ने 34 साल पुराने रोड रेज के मामले में सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई है. सिद्धू के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने राहत की आस के साथ सुप्रीम कोर्ट का भी रुख किया था, लेकिन वहां से उन्हें राहत नहीं मिली.

न्यायिक हिरासत में सिद्धू

वहीं, सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला का कहना है कि, नवजोत ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने सरेंडर कर दिया है. वह न्यायिक हिरासत में है. अब मेडिकल जांच और अन्य कानूनी प्रक्रियाएं अपनाई जाएंगी. सिद्धू के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू का मामला मेंशन किया. अभिषेक मनु सिंघवी ने सिद्धू की खराब सेहत का हवाला देते हुए सरेंडर करने के लिए कुछ वक्त देने की गुजारिश की.

सिद्धू को नहीं मिली राहत

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस खानविलकर ने इस पर कहा कि ये मामला विशेष पीठ से संबंधित है. इस मामले में मुख्य न्यायाधीश के समक्ष अर्जी दायर कर सुनवाई की मांग करें. अभी सिद्धू को सरेंडर करना पड़ेगा. हालांकि, अभी सिद्धू के वकील की ओर से कानूनी दांव पेंच आजमाए जा रहे हैं लेकिन, राहत कहीं मिलती हुई दिखाई नहीं दे रही है.

51 दिनों बाद होगी सुनवाई

जानकारी के लिए बता दे कि, आज 20 मई से सुप्रीम कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही है इसलिए 51 दिनों बाद ही कोर्ट में कोई सुनवाई होगी. इस बीच कोई इमरजेंसी केस आता है केवल उसी की सुनवाई होगी.

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.