कृषकों/कृषि उद्यमियों/कृषि वैज्ञानिकों को पुरस्कार, CM योगी बोले- किसान खुश होगा तो देश खुशहाल होगा

लखनऊ: किसान सम्मान दिवस (Kisan Samman Divas) के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लखनऊ में कृषकों/कृषि उद्यमियों/कृषि वैज्ञानिकों को पुरस्कार से सम्मानित किया। पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जंयती पर कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कृषकों/कृषि उद्यमियों/कृषि वैज्ञानिकों को पुरस्कार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह (Former Prime Minister Chaudhary Charan Singh) की जयंती को किसान सम्मान दिवस के रूप में मनाया जाता है। देश और किसानों के हित में उनके द्वारा किए गए कार्यों को स्मरण करते हुए प्रदेश शासन की ओर से मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

किसान सम्मान दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को किया सम्मानित

आगे सीएम बोले हर किसान का सम्मान हो, अन्नदाता खुशी के साथ आगे बढ़ सके, किसानों के समर्थन मूल्य की तो सबने बात की, लेकिन इसको ईमानदारी से लागू करने का काम प्रधानमंत्री @narendramodi ने किया। 2018 में फसलों की लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य हो इसको लागू करने का काम भी प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार ने किया।

उन्होनें कहा कि जब केंद्र और राज्य सरकार मिलकर काम करती हैं तो परिणाम ऐसे ही सकारात्मक सामने आते हैं। पहले किसान कर्ज तले इतना दब जाते थे कि उनके सामने आत्महत्या ही एकमात्र विकल्प बच जाता था, 2017 में जब हम आए तो हमने कर्जमाफी करके उन किसानों का बोझ हल्का किया।

पूर्व प्रधानमंत्री (Former Prime Minister )चौधरी चरण सिंह की जंयती पर कार्यक्रम

CM ने कहा कि आज जब हम चौधरी साहब की 119वीं जयंती के कार्यक्रम में यहां आए हैं। तो मुझे बताते हुए ये प्रसन्नता है कि चौधरी साहब की कर्मभूमि पर चीनी मिल की मांग पिछले 30 वर्षों से हो रही थी। जर्जर चीनी मिलों को दुरुस्त कराने की मांग हो रही थी।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.