UP में स्कूल खुलने की तैयारी जोरों पर, छात्रों की उपस्थिति समेत ये होंगे नियम

लखनऊ:  कोरोना की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद देश के कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा खोला जा रहा है। कुछ राज्य में स्कूल खोले जा चुके हैं तो कुछ में तैयारियां चल रही हैं। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश में भी स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है। यूपी में कक्षा 9 से 12वीं तक के स्कूल 16 अगस्त से खोलने के आदेश पहले ही जारी किये जा चुके हैं लेकिन अब निचली कक्षा यानी 6वीं से 8वीं तक के स्कूलों को भी खोलने का फैसला किया गया है। लेकिन अभी छह से आठवीं तक एडमिशन का काम शुरू होगा।

उत्तर प्रदेश में कक्षा 9 से लेकर 12 तक के स्कूल 16 अगस्त से शुरू हो जाएंगे तो वही कक्षा 6 से लेकर 8वीं तक के स्कूल एक सितंबर से शुरू हो जाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके अलावा कोचिंग संस्थाओं के संचालन की भी अनुमति दे दी गई है।बुधवार को एक उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्कूल-कॉलेजों में नए सत्र की शुरुआत की तैयारियों की समीक्षा की हैं।

बता दें कि कोरोना के खतरों को देखते हुए करीब डेढ़ साल से स्कूलों में ताला लगा है। अब जब कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा कम हो रहा है तो ऐसे में बंद पड़े स्कूलों को खोलने की अनुमति सरकार ने दे दी है। सरकार से आदेश के बाद माध्यमिक स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक नियमित पढ़ाई का रास्ता साफ हो गया है। वहीं अभिभावकों ने बच्चों की सुरक्षा को पहली प्राथमिकता देने की मांग की है। रिपोर्ट- लालचंद

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.

अन्य खबरें