प्राथमिक विद्यालय में लापरवाही को लेकर अभिभावकों का फूटा गुस्सा, गेट पर जड़ा ताला

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ केंद्र सरकार से लेकर प्रदेश की योगी सरकार बच्चों की शिक्षा को लेकर जहां करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की पूरी कोशिशों को कुछ सरकार के सुस्त अधिकारी फेल करते हुए नजर आ रहे है। देश और हर राज्यों में जहां सर्व शिक्षा अभियान के तहत बच्चों को पढ़ाने के दावे किए जा रहे हैं। तो वहीं मौजूदा सरकार के द्वारा बच्चों की पढ़ाई को लेकर करोड़ों रुपए खर्च भी किए जा रहे हैं। जिसके साथ खान-पान से लेकर उनकी ड्रेस तक मुफ्त में दी जा रही है। लेकिन ये सारी सुविधाएं बिना शिक्षा के बेकार है।

यह भी पढ़ें: खेल की दुनिया के साथ मानवता का धर्म निभाता ये खिलाड़ी, जानिए सच्चाई

बता दें उत्तर प्रदेश में सरकारी अध्यापकों के द्वारा हर रोज लापरवाही का सामना ग्रामीणों को करना पड़ रहा है। इसी कारण आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कुछ गुस्साएं ग्रामीणों के द्वारा अध्यापकों की लापरवाही को लेकर आक्रोश व्याप्त हो उठा। जिसके बाद प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावकों के द्वारा विद्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया गया। इसके बाद बाद ग्रामीणों के द्वारा स्कूल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया गया है।

छात्रों के जीवन के साथ खेलवाड़

दरअसल पूरा मामला अलीगढ़ के विजयगढ़ थाना इलाके के प्राथमिक विद्यालय गोकुलपुर ब्लॉक धनीपुर का है। जहां पर हर रोज स्कूल स्टॉफ के द्वारा आपस में झगड़ा किया जाता है। तो  बच्चों के एमडीएम के खाने में भी बड़ी लापरवाही रोज देखने को मिलती है। आज भी जब प्राथमिक विद्यालय का स्टॉफ लेट आया तो बच्चों के द्वारा यह बात अपने परिजनों को बताई गई। जिसके बाद प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के द्वारा अपने परिजनों के साथ मिलकर जमकर प्रदर्शन किया गया और प्राथमिक विद्यालय पर अभिभावकों के द्वारा ताला जड़ दिया गया।

हालांकि पूरे मामले पर अभिभावकों का साफ तौर पर आरोप है। जब स्कूल में पढ़ाई नहीं होती तो स्कूल खोलने से क्या फायदा और सरकार के द्वारा करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। लेकिन स्कूल के स्टॉफ के द्वारा हर रोज बड़ी लापरवाही दिखाई जा रही है। हालांकि इस मामले पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं किया गया है। जिसके कारण आक्रोशित अभिभावकों द्वारा स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें: मणिपुर में घटनास्थल के पास एक और लैंडस्लाइड, 18 जवानों समेत 24 लोगों की मौत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.