मुज़फ्फरनगर: अवैध अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, रोड पर गाड़ी खड़ी मिली तो होगी सीज

देखा जाता है कि अतिक्रमण (Bulldozer on Illegal Encroachment) तो हटा दिया जाता है लेकिन उसके बाद रेहड़ी पटरी वालों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ता है इसी को देखते हुए इन सभी को जगह दी जा रही है।

Share This News
Bulldozer on Illegal Encroachment

मुज़फ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को लेकर सख़्त नज़र आ रहे है। जिसके चलते जहां सूबे के सभी जनपदों के आलाधिकारियों को अतिक्रमण (Bulldozer on Illegal Encroachment) पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। तो वहीं सड़कों पर रेहड़ी ठेला लगाने वाले लोगों को भी अब भीड़भाड़ से दूर उचित स्थान मुहैया करने के प्रशासन को आदेश दिए गए है।

आलाधिकारियों को अतिक्रमण पर कार्यवाही करने के निर्देश

जिसके चलते मुज़फ्फरनगर जनपद में गुरुवार को खुद जिले के एसएसपी अभिषेक यादव के द्वारा जहां अपने लाव लश्कर के साथ सड़को पर उतर कर अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्यवाही कराई गई। तो वहीं सड़क किनारे रेहड़ी ठेले लगाने वालों को भी नगर के कंपनी बाग़ के बाहर जगह मुहैया कराई गई जिससे सड़कों पर हो रहे अतिक्रमण को ख़त्म कराया जा सके।

रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी अलग जगह

इस दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की देखिए मुख्यमंत्री के आदेश पर जनपद मुजफ्फरनगर में एक ड्राइव चलाई जा रही है जिसमें हमारे शहर में जो भी प्रमुख चौराहे हैं उनके पास जो भी मार्केट है वहां यह देखने में आया है यहां बहुत ज्यादा संख्या में रेडी पटरी वाले रहते हैं। इन सभी को कंपनी बाग पर शिफ्ट किया गया है। यहां पर रेहड़ी पटरी वालों को काफी जगह मिलेगी और वह अपना कारोबार अच्छे से चला सकेंगे, ताकि किसी भी गरीब को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

सड़क पर वाहन खड़ा करने के लिए रोड किनारे बनेगी सफेद पट्टी

देखा जाता है कि अतिक्रमण (Bulldozer on Illegal Encroachment) तो हटा दिया जाता है लेकिन उसके बाद रेहड़ी पटरी वालों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ता है इसी को देखते हुए इन सभी को जगह दी जा रही है। इस व्यवस्था से जाम से भी मुक्ति मिलेगी और रेहड़ी पटरी वालों को भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसी के साथ व्यवस्था शुरू की गई है रोड के किनारे एक सफेद पट्टी दिखाई देगी। यह सफेद पट्टी इसलिए बनाई जा रही है ताकि खरीदार अपने वाहन सफेद पट्टी के साइड में खड़ा करें और रोड पर वाहन ना खड़ा करें, जिससे अधिकतर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है, अब वो नहीं होगी।

रोड पर गाड़ी खड़ी मिली तो होगी सीज

यह लोगों के लिए सूचना भी है और चेतावनी दी है कि वह अपनी गाड़ी रोड पर ना खड़ी करें। रोड पर गाड़ी खड़ी पाई गई तो ट्रैफिक पुलिस द्वारा उन्हें सीज कर दिया जाएगा। दुकानदारों को भी चेतावनी दी गई है कि अगर कोई अतिक्रमण करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Read Also:- Noida: आम्रपाली बिल्डर के ठिकानों पर CBI का छापा, 29 ठिकानों पर चल रही छानबीन

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *