UP Budget 2022 में काशी की जनता को मिली कई बड़ी सौगात, बाबा के बजट से काशी की गलियों में गूंजा बम-बम

Budget 2022: उत्तर प्रदेश सरकार ने आज जनता के लिए 6 लाख से ज्यादा करोड़ का पिटारा विधानसभा में खोल दिया है। वैसे तो बजट में सबको साधने की पूरी कोशिश किया गया है। लेकिन धर्मनगरी काशी के लिए बजट में विशेष इंतजाम किया गया है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए जैसे बिल्कुल अलग से बजट पेश किया गया है। योगी की बजट में आइए जानते है काशी को कितनी सौगात मिली है।

बाबा के बजट में दिखा डबल इंजन का दम

यूपी कि Budget 2022 में डबल इंजन की सरकार का दिखा दम, और इसके साथ ही बाबा कि नगरी काशी की गलियों में गूंज ऊठा बम-बम के नारे। बता दें योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला और सूबे का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश कर दिया है। उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 6 लाख करोड़ से ज्यादा का बजट आज विधानसभा में पेश किया है। लेकिन अहम बात ये है कि बजट में भगवान विश्वनाथ की नगरी काशी का खास ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी के लिए बजट में विशेष इंतजाम किया गया है। काशी के विकास को लेकर सूबे की सरकार द्वारा कई बड़े ऐलान किए गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के साथ मेट्रो की सौगात

उत्तर प्रदेश Budget 2022 में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने जब काशी के लिए बजट में उन्होंने बताया की वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाया जाएगा। जिसके लिए वाराणसी में स्टेडियम की जमीन खरीदने के लिए सरकार 95 करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसके साथ ही वाराणसी में मेट्रो रेल के लिए 100 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। बता दें इसके साथ काशी विश्वनाथ और गंगा दर्शन की सुगमता के लिए राजमार्ग बनेगा। सरकार राजमार्ग बनाने के लिए 500 करोड़ का बजट प्रस्तावित किया गया है।

यह भी पढ़ें: UP विधानसभा सत्र में अखिलेश को क्यों आया गुस्सा, डिप्टी CM को क्यों बोला “तुम अपने पिताजी से…”

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *