Gyanvapi Masjid Survey Update: कड़ी सुरक्षा के बीच सर्वे शुरू, पहले तहखाने का हुआ सर्वे, जानिए क्या-क्या हुआ ?

चर्चित वाराणसी Varansi के श्रृंगार गौरी मामले में आज ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid का सर्वे शुरू हो गया है. सर्वे के लिए एडवोकेट कमिश्नर और दोनों पक्षों के वकील मस्जिद परिसर पहुंच गए हैं

Share This News

चर्चित वाराणसी Varansi के श्रृंगार गौरी मामले में आज ज्ञानवापी मस्जिद Gyanvapi Masjid का सर्वे शुरू हो गया है. सर्वे के लिए एडवोकेट कमिश्नर और दोनों पक्षों के वकील मस्जिद परिसर पहुंच गए हैं. बता दे कि, मस्जिद परिसर में दाखिल हुए सभी लोगों का मोबाइल फोन जमा करा लिया गया है और इस दौरान सुरक्षा भी चाक चौबंद है.

पहले तहखाने का सर्वे पूरा

आपको बता दे कि, ज्ञानवापी मस्जिद में पहुंचते ही एडवोकेट कमिश्नर Advocate Commissner ने एक तहखाने का सर्वेक्षण पूरा कर लिया. अब दूसरे तहखाने को खोला जा रहा है. दोनों तहखानों की चाबी एडवोकेट कमिश्नर को मिल गई थी. सर्वेक्षण का कार्य शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. प्रशासन की बैठक में तहखाने में सांप होने की आशंका जताते हुए सपेरों को बुलाने की मांग की गई थी. प्रशासन ने तब कहा था कि वहां CRPF का कैंप पहले से ही है, ऐसे में इसकी कोई जरूरत नहीं है. अगर जरूरत पड़ती भी है तो उसे संभाल लिया जाएगा.

कड़ी सुरक्षा के बीच मस्जिद परिसर में किया प्रवेश

जानकारी के लिए बता दे, इससे पहले सुबह करीब 7.30 बजे कोर्ट की ओर से नियुक्त एडवोकेट कमिश्नर चौक थाने से निकले थे. एडवोकेट कमिश्नर के साथ विशेष कमिश्नर और सहायक कमिश्नर भी थे. कड़ी सुरक्षा के बीच एडवोकेट कमिश्नर और दोनों पक्षों के वकीलों ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर मे प्रवेश किया था. जिसके फोन जमा करने के बाद सर्वे शुरू किया गया था. वकीलों के साथ महिलाएं पहुंची थी.

सुरक्षा चाक चौबंद

सर्वे के लिए प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है. बुलानाला की ओर से विश्वनाथ मंदिर जाने वाले रास्ते पर किसी को पैदल भी जाने की इजाजत नहीं है. साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.

Share This News

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए हिंदी खबर होम पेज पर विजिट करें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं। लेटेस्ट खबरें देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published.