प्रयागराज के चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में लगी आग, बच्चों को गोद में लेकर भागे परिजन

संगम नगरी प्रयागराज में रविवार रात एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बता दें प्रयागराज के एक चिल्ड्रेन अस्पताल में रविवार को देर रात आग लगने की घटना सामने आई है। इस घटना से पूरे अस्पताल के अंदर अफरातफरी का माहौल बन गया था। हालांकि अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन पूरी तरह से परेशान भी हो गए। इस घटना की सूचना पाते ही मौके पर मौजूद परिजन अपने-अपने बच्चों को लेकर सुरक्षित स्थानों पर भागने लगे।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में ट्रेनी एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होकर खेत में गिरा, महिला पालयट घायल

शार्ट सर्किट से लगी आग

पूरी घटना प्रयागराज की बताई जा रही जहां देर रात करीब 12:30 बजे एक चिल्ड्रेन अस्पताल के अंदर आग लगने से अफरातफरी मच गई। बता दें चिल्ड्रेन हास्पिटल के वार्ड नंबर चार के पीआईसीयू में वॉल माउंटेन वेंटिलेटर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इससे अफरा तफरी मच गई। इस घटना की सूचना मिलते ही फायर उपकरणों से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया। हालांकि सूचना मिलते ही अस्पताल के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए। आग लगने के कारण वार्ड धुआं से भर गया था।

चिल्ड्रेन आईसीयू में कुल 10 बच्चे भर्ती थी, जो अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित थे। स्विच में स्पार्क करने के कारण पूरा आईसीयू धुएं से भर गया। परिजन अपने बच्चों को लेकर भागने लगे। अस्पताल प्रशासन की ओर से सभी 10 बच्चों को दूसरे वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस आग को स्थानीय उपकरणों से ही बुझा लिया गया। अस्पताल प्रशासन ने मौक पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। शार्ट सर्किट और स्पार्क के स्थानों का निरीक्षण किया गया। डैमेज वाले स्थानों को दुरुस्त किया गया।

यह भी पढ़ें: पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16,866 नए केस, 41 मरीजों की हुई मौत

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *