लखनऊ में CM योगी ने किया कोविड कमांड सेंटर का दौरा, बोले- कोरोना से भागना नहीं, बचना है

लखनऊ में CM योगी

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने लखनऊ (Lucknow) में कोविड कमांड सेंटर का दौरा किया। लखनऊ में CM योगी ने कहा कि हमने लक्ष्य निर्धारित किया है और हमारा प्रयास होना चाहिए कि 15 जनवरी तक 15 से 17 साल के सभी बच्चों को हम वैक्सीन (Vaccine) लगा दें, ये काम युद्धस्तर पर चल रहा है।

लखनऊ में CM योगी ने किया कोविड कमांड सेंटर का दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कोरोना को लेकर सर्तकता बरत रहे है। कोविड संक्रमण के दृष्टिगत टीम-9 के साथ भी यूपी सीएम ने रविवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की थी। जिसमें उन्होनें निर्देश दिए थे कि कोविड की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के सभी जनपदों में रात्रि 10 बजे से प्रातः 06 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी किया जाए। इसके अतिरिक्त, सभी शिक्षण संस्थानों में आगामी 16 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखा जाए।

हमारा प्रयास 15 जनवरी तक 15 से 17 साल के सभी बच्चों को लगा दें वैक्सीन

उन्होनें कहा टीके की उपयोगिता को देखते हुए जल्द से जल्द सभी पात्र लोगों का वैक्सीनेशन (Vaccination) किया जाए। माध्यमिक विद्यालयों में विशेष शिविर लगाए जाएं। 15 जनवरी तक 15-18 आयु वर्ग के 100 फीसदी किशोरों को टीके की पहली डोज जरूर प्राप्त हो जाए। सावधानी और सतर्कता ही कोविड नियंत्रण का आधार है। संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं। मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन इत्यादि से इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

Share This News

Leave a Reply

Your email address will not be published.