Advertisement

सीएम योगी ने गोरखपुर को दी बड़ी सौगात, कहा- विकास का लाभ पूरे प्रदेश को मिल रहा है

Share
Advertisement

लखनऊ: यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। इस दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना नियंत्रण में निगरानी समितियों द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है। यह समितियां मेडिकल किट वितरण से लेकर घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य कर रही हैं। निगरानी समितियों से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित करना हमारा दायित्व बनता है। विकास अब सीमित नहीं रहा है बल्कि प्रदेश के हर क्षेत्र में हो रहा है, जिसका लाभ प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाएगा। आज 100 करोड़ से अधिक लागत की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास इस बात का उदाहरण है।

Advertisement

गोरखपुर को सीएम योगी की सौगात

सीएम बोले कि सभी के सामूहिक प्रयासों का ही परिणाम है कि आज उत्तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है। इसके बावजूद लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति कोविड अनुरूप व्यवहारों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा अवश्य बनाए। पूरी दुनिया में कोरोना महामारी से लोग त्रस्त हैं। लॉकडाउन के कारण सारी गतिविधियां ठप पड़ी हैं। लेकिन गोरखपुर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना का सफलतापूर्वक मुकाबला करने के साथ-साथ विकास की परियोजनाओं को भी तेजी के साथ आगे बढ़ाने का कार्य हो रहा है।

विकास का कोई विकल्प नहीं

आगे मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं है। विकास की स्वीकृत योजनाओं में समग्रता छिपी होती है। ‘सबका साथ और सबका विकास’ का भाव निहित होता है। अतः हम सभी को निर्बाध रूप से इन योजनाओं का स्वागत करना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार विकास को केंद्रित करते हुए कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रही हैं। हमारा मानना है कि प्रत्येक नागरिक के जीवन में विकास ही परिवर्तन एवं खुशहाली ला सकता है, रोजगार सृजित कर सकता है और आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *